पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में गगरेट के 2 युवक भूमिगत, 7 टॉपर्स से हो रही पूछताछ

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 09:02 PM (IST)

ऊना (सुरेन्द्र): पुलिस भर्ती पेपर लीक मामले में उपमंडल गगरेट के तहत एक गांव के 2 युवक पुलिस के राडार पर हैं। दोनों युवक बहरहाल भूमिगत हो गए हैं और उनकी तलाश में पुलिस छापेमारी अभियान चलाए हुए है। बताया जा रहा है कि जिला ऊना में पुलिस की लिखित परीक्षा के अभ्यर्थियों को पेपर मुहैया करवाने में मास्टर माइंड की भूमिका इन युवकों ने निभाई थी। हालांकि पूछताछ के बाद ही कुछ खुलासे हो सकते हैं लेकिन पुलिस को मिले इनपुट के आधार पर इन दोनों के नाम सामने आए हैं। इनमें से एक युवक का संबंध चंडीगढ़ से भी बताया जा रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक कुछ अभ्यर्थियों को चंडीगढ़ ले जाया गया था और वहीं पर पुलिस लिखित परीक्षा के लिए पेपर करवाया गया था। यह वही पेपर था जो प्रिंटिंग प्रैस से लीक हुआ था। पुलिस दोनों की धरपकड़ के बाद इस बात का सुराग लगा पाएगी कि आखिर कितने अभ्यर्थियों को यह पेपर करवाया गया था और उसकी एवज में कितनी राशि ली गई थी। 

उधर, जिला कांगड़ा के गग्गल में दर्ज हुई एफआईआर के बाद जब जांच की सूई ऊना की तरफ घूमी तो उन अभ्यर्थियों के नम्बर खंगाले गए जो टॉपर रहे हैं। पुलिस की लिखित परीक्षा में टॉपर रहे 7 युवाओं से पूछताछ चल रही है। पुलिस की टीमें इन सभी से अलग-अलग पूछताछ कर रही हैं। सभी से सामान्य ज्ञान के सवालों सहित पेपर में आए सवालों पर भी जानकारी ली जा रही है ताकि पूरा खाका बनाया जा सके। आने वाले कुछ दिनों में ऊना में भी बड़े स्तर पर गिरफ्तारियां हो सकती हैं। हालांकि पुलिस सबसे पहले मास्टर माइंड और इस खेल से जुड़े लोगों से तमाम जानकारियां हासिल करना चाहती है। इसके बाद ही जांच की आंच उन युवाओं तक पहुंचेगी जिन्होंने पैसे देकर पेपर हासिल किया था। यह राशि कहां-कहां से कैश के रूप में जुटाई गई, इसका भी ब्यौरा लिया जाएगा। 

बताया जा रहा है कि जिला ऊना के भूमिगत हुए युवाओं का संबंध उन मास्टर माइंड के साथ था जिन्होंने कांगड़ा में भी अभ्यर्थियों को पेपर उपलब्ध करवाया था। तरीका यही था कि जो पेपर मास्टर माइंड के पास था उसके सवाल और जवाब पूरी तरह से अभ्यर्थियों को रटाए गए थे। जिले में 2 दिनों से लगातार पुलिस की टीमें जांच में जुटी हैं। इस पूरे मामले को गोपनीय रखा जा रहा है। हालांकि जिस गांव से युवा भूमिगत हुए हैं वहां पुलिस की पैनी नजर है। उनका पूरा डाटा जुटाया जा रहा है। कहां-कहां वह जॉब करते हैं और किस तरीके से पेपर पहुंचाया गया, अभ्यर्थियों तक कैसे पहुंच बनाई गई, इन सभी सवालों के जवाब हासिल किए जा रहे हैं।एसपी ऊना अर्जित सेन ठाकुर ने बताया कि अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। गगरेट क्षेत्र के 2 युवाओं को जांच में शामिल किया जाएगा। पुलिस के पास इनकी डिटेल पहुंची है। जांच जारी है और जांच के बाद ही खुलासा किया जाएगा।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News