कालाअंब में 128 करोड़ से स्थापित होंगे 2 उद्योग, 450 लोगों को मिलेगा रोजगार : राकेश प्रजापति

punjabkesari.in Thursday, Aug 26, 2021 - 04:49 PM (IST)

कालाअम्ब (ब्यूरो): निदेशक उद्योग राकेश प्रजापति ने वीरवार को जिला उद्योग केन्द्र कार्यालय में कालाअंब औद्योगिक क्षेत्र में स्थापित होने वाले 2 उद्योगों, जिनमें सूर्या नॉन वोवन प्रा. लिमिटिड तथा बिरला मेडिकेयर प्रा. लिमिटिड के उद्योगपतियों के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किए। इस अवसर पर निदेशक ने बताया कि जिला में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने तथा जिला के बेरोजगार युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाने के लिए प्रदेश सरकार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि सूर्या नान वोवन प्रा. लिमिटिड 100 करोड़ रुपए का निवेश करेगी तथा यहां 150 बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिलेगा जिसमें नॉन वोवन फैबरिक तैयार होगा। उन्होंने बताया कि इसी प्रकार बिरला मेडिकेयर प्रा. लिमिटिड 28 करोड़ रुपए का निवेश करेगी, जिसमें लगभग 300 बेरोजगार युवाओं को रोजगार उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की पहल पर जिले में औद्योगिक निवेश को बढ़ावा देने के लिए जिला स्तर पर उद्यमियों के साथ एमओयू हस्ताक्षरित किए जा रहे हैं। निदेशक ने इस बात पर बल दिया कि विभाग का लैंड बैंक बढ़ाने के लिए अधिक से अधिक सरकारी तथा निजी औद्योगिक क्षेत्र स्थापित किए जाएं ताकि जमीन की कमी से जूझ रहे उद्यमियों को राहत मिल सके।

चैम्बर ऑफ काॅर्मस इंडस्ट्रीस के पदाधिकारियों के साथ बैठक

राकेश प्रजापति ने गत दिवस कालाअंब में चैम्बर ऑफ काॅर्मस इंडस्ट्रीस के पदाधिकारियों के साथ बैठक की तथा उद्योगपतियों की समस्याओं को सुना, जिसमें प्रमुख रूप से कालाअंब क्षेत्र की सड़कों का सुधार तथा बिजली, पानी की समस्या संबंधी चर्चा हुई। इसके अतिरिक्त उन्होंने कालाअंब में नए औद्योगिक क्षेत्र स्थापित करने बारे लैंड बैंक तैयार करने हेतु महाप्रबन्धक उद्योग को निर्देश दिए। उन्होंने 8 करोड़ रुपए की लागत से निर्माणाधीन कॉमन ट्रीटमैंंट प्लांट का निरीक्षण भी किया। इस अवसर पर सूर्या नॉन वोवन प्रा. लिमिटिड के एमडी अनुज गुप्ता, बिरला मेडिकेयर प्रा. लिमिटिड के एमडी पवन सैनी, महाप्रबंधक उद्योग ज्ञान सिंह चौहान, प्रबंधक रचित शर्मा, जिला खनन अधिकारी सुरेश भारद्वाज भी उपस्थित थे।

सड़क, बिजली तथा पानी के लिए 15 करोड़ की जरूरत

कालाअंब में स्थापित उद्योगपतियों की आधारभूत समस्याओं जिनमें सड़क,बिजली तथा पानी के निराकरण के लिए 15 करोड़ की आवश्यकता होगी। निदेशक उद्योग राकेश प्रजापति ने कहा कि कालाअंब क्षेत्र के प्रस्तावित निर्माण कार्यों के प्राकलन तैयार किए जा रहे हैं और इसके लिए उपयुक्त बजट उपलब्ध करवाया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News