इंदौरा में विजीलैंस की बड़ी कार्रवाई, 2 लाख की रिश्वत लेते महिला सहित 2 गिरफ्तार

punjabkesari.in Saturday, Jan 15, 2022 - 09:21 PM (IST)

धर्मशाला (तनुज): निजी शिक्षण संस्थानों की चैकिंग की एवज में रिश्वत लेने के मामले में स्टेट विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो धर्मशाला की टीम ने बड़ी कार्रवाई की है। विजीलैंस की टीम ने गग्गल के बाद इंदौरा में निजी शिक्षण संस्थानों की चैकिंग के लिए केंद्र से आई टीमों के 2 सदस्यों को 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। विजीलैंस की मानें तो यह अपनी तरह का पहला मामला लगता है। राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (भारत सरकार का एक विधिक संस्थान) की तरफ से प्रदेश में निजी क्षेत्र में संचालित अध्यापक प्रशिक्षण संस्थानों के निरीक्षण के लिए प्रदेश में कुछ टीमें भेजी जाती हैं। 

इसी तरह की टीम जिला कांगड़ा में भी निरीक्षण के लिए पहुंची थी। खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इस टीम में शामिल व्यक्ति निजी संस्थानों से रिश्वत के रूप में राशि एकत्रित कर रहे थे। जिसकी सूचना मिलने पर स्टेट विजीलैंस एंड एंटी करप्शन ब्यूरो धर्मशाला की टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए निजी शिक्षण संस्थानों के निरीक्षण के लिए आई टीम के 2 सदस्यों को गग्गल के एक निजी होटल जबकि इंदौरा में भी 2 सदस्यों से 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोचा है। यह इंदौरा स्थित एक शिक्षण संस्थान के निरीक्षण के लिए पहुंचे थे।

एसपी विजीलैंस बलबीर सिंह ने बताया कि इंदौरा में टीम की सदस्य डाॅ. सीमा शर्मा निवासी मेरठ तथा डाॅ. महेश प्रसाद जैन निवासी भोपाल को रंगे हाथ 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा है, साथ ही आरोपी जहां पर ठहरे हैं उन स्थानों की भी जांच की जाएगी। आशंका है कि आरोपियों के पास और भी कैश हो। उन्होंने बताया कि विजीलैंस थाना धर्मशाला में मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Related News

Recommended News