जिला में 1526 नए मामले, 21 कोरोना पॉजिटिव मरीजों ने तोड़ा दम

5/11/2021 9:45:45 PM

धर्मशाला (तनुज): जिला कांगड़ा में मंगलवार को 1526 नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। साथ ही 21 कोरोना संक्रमित मरीजों ने दम तोड़ दिया। मंगलवार को जिला में 815 मरीज स्वस्थ भी हुए हैं। अभी तक जिला कांगड़ा में 29310 मरीज सामने आए, जिनमें से 18012 स्वस्थ हुए तथा 551 मरीजों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा वर्तमान में 10745 एक्टिव मामले जिला कांगड़ा में हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डा. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को डा. राजेंद प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में उपचाराधीन पालमपुर घुग्गर की 52 वर्षीय महिला, देहरा करयाना का 35 वर्षीय व्यक्ति, बराणा तहसील के बरोटी का 28 वर्षीय युवक, भटोली फकोरियां की 50 वर्षीय महिला, धमेटा की 61 वर्षीय महिला, जवाली के लाहडू का 62 वर्षीय व्यक्ति, हमीरपुर के सुजानपुर की 61 वर्षीय महिला, नगरोटा बगवां के रमेहड़ की 58 वर्षीय महिला, ज्वालामुखी के जजवार का 32 वर्षीय व्यक्ति, मस्सल का 61 वर्षीय व्यक्ति, नगरोटा बगवां के गदियाड़ा का 69 वर्षीय व्यक्ति तथा देहरा के बदरोल के 44 वर्षीय व्यक्ति की मंगलवार को मौत हो गई। उन्होंने बताया कि जोनल अस्पताल धर्मशाला में दाखिल कोठी गरली परागपुर की 60 वर्षीय महिला, चौबीन चौक के 57 वर्षीय व्यक्ति, शिवनगर घरोह के 52 वर्षीय व्यक्ति तथा समाना के 36 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया। इसके अलावा सी.एच.सी. धीरा के आपातकालीन वार्ड में लाए गए धीरा नौरा की 75 वर्षीय महिला, पी.एच.सी. तकीपुर में पॉजिटिव पाई गई दौलतपुर की 87 वर्षीय महिला जोकि होम आईसोलेशन में थी, जवाली के हरसर की 58 वर्षीय महिला जोकि श्रीबाजाली अस्पताल में उपचारधीन थी, सी.एच. जयसिंहपुर में लाई गई कोटलू थुरल की 60 वर्षीय महिला तथा होम आईसोलेशन में रखे गए नगरोटा बगवां के ठानपुरी के 65 वर्षीय व्यक्ति की भी मंगलवार को मौत हो गई। उक्त सभी मरीज अन्य गंभीर बीमारियों से ग्रस्त थे तथा कोरोना संक्रमित पाए गए थे।

धर्मशाला में सेंट्रल हैल्थ मॉनिटरिंग सेल स्थापित
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते धर्मशाला स्थित टीचर एजुकेशन गवर्नमेंट कॉलेज धर्मशाला की आई.टी. लैब को अब सेंट्रल हेल्थ मॉनिटरिंग सेल में तब्दील किया गया है। इसका सुपरविजन चीफ  मेडिकल ऑफिसर कांगड़ा करेंगे। कालेज के आई.टी. डिपार्टमेंट को नोडल ऑफिसर नियुक्त किया जाएगा जो कि इस मॉनिटरिंग सेल की विभिन्न जरूरतों को पूरा करेंगे। इस मॉनिटरिंग सेल में डिप्टी डायरेक्टर एग्रीकल्चर डिस्ट्रिक कांगड़ा, डिप्टी डायरेक्टर हॉर्टिकल्चर, एग्जीक्यूटिव इंजीनियर, एच.पी.पी.डब्ल्यू.डी., जल शक्ति विभाग के कर्मचारी तैनात होंगे। इस दौरान चीफ  मेडिकल ऑफिसर एक सुपरवाइजर को तैनात करेंगे जो इन विभिन्न विभागों से तैनात किए गए विभिन्न कर्मचारियों का ड्यूटी तय करेंगे। यह सेंट्रल हेल्थ मॉनिटरिंग सेल सातों दिन 24 घंटे डिस्ट्रिक्ट कोविड कंट्रोल रूम जोकि डी.सी. कांगड़ा कार्यालय में स्थित है, उसके साथ मिलकर काम करेगा।

बिना मास्क 123 चालान, 98500 रूपए जुर्माना
जिला कांगड़ा में मंगलवार को पुलिस ने जिला भर के विभिन्न स्थानों पर बिना मास्क घूमने पर 123 चालान किए हैं। इस दौरान पुलिस ने 98500 रूपए जुर्माना भी वसूल किया है। वहीं, बाजार में नियमों की अवहेलना करने पर 3 चालान काटे गए तथा 3000 रूपए जुर्माना वसूल किया गया। जिला में बिना प्रशासनिक अनुमति के कार्यक्रम आयोजित करने तथा भीड़ एकत्रित करने के चलते आयोजकों पर भी कार्रवाई की गई है। पुलिस ने आयोजक का चालान काटने के साथ ही 5000 रूपए जुर्माना भी लगाया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jinesh Kumar

Recommended News

static