45 सीटर बस में ठूंस दी 130 सवारियां, लोगों का फूटा गुस्सा, बुलानी पड़ी पुलिस

punjabkesari.in Tuesday, Jul 25, 2017 - 06:21 PM (IST)

नाहन (सतीश शर्मा): नाहन में मंगलवार को लोगों ने परिवहन विभाग के प्रति जमकर भड़ास निकाली। गुस्साए लोगों ने नाहन-कोलावाला भुड्ड मार्ग जाम कर दिया, जिससे करीब डेढ़ घंटे तक यातायात पूरी तरह से बाधित रहा। क्या है पूरा मामला हमारी इस रिपोर्ट में देखिए। दरअसल नाहन से कोलावाला भुड्ड जाने वाली परिवहन विभाग की बस में रोज ओवरलोडिंग होती है।

PunjabKesari

आलम यह होता कि कुछ लोगों को जान जोखिम में डालकर छत पर सफर करना पड़ता है। मंगलवार को तो हद उस समय हो गई जब 45 सीटर बस में करीब 130 लोग बैठे हुए थे। गुस्साए लोगों ने नाहन से करीब 2 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बनोग में सड़क को जाम कर दिया। इस दौरान पुलिस को भी मौके पर बुलाना जिसके बाद हालात कुछ सामान्य हुए। 

PunjabKesari

बस में प्रतिदिन सफर करते हैं 90 पास होल्डर छात्र 
इस बस में प्रतिदिन करीब 90 पास होल्डर छात्र सफर करते हैं, जिससे साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि बस में सफर करना कितना जोखिम भरा है। छात्राओं की मानें तो छात्रों के अलावा अन्य लोग भी इसी बस में सफर करते हैं। छात्रों का कहना है कि वह समस्या को लेकर कई बार परिवहन विभाग के अधिकारियों से मिल चुके हैं मगर इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता है।

PunjabKesari

परिवहन अधिकारी नहीं दे पाए संतोषजनक जवाब
उधर इस बारे में मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी रशीद शेख से बात की गई तो वह कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए और कहा कि इस बारे में विभाग को सूचित किया गया है। हालांकि लोगों के गुस्से का सामना कर रहे अधिकारी को मौके पर एक और बस बुलानी पड़ी, जिसमें सवारियों को आगे भेजा गया।  यह समस्या पिछले लंबे समय से चली आ रही है मगर संबंधित विभाग इसे लेकर गंभीर नहीं है। शायद विभाग को  किसी बड़े हादसे का इंतजार है।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News