शराब के ठेके को लेकर भिड़े 2 गुट, महिलाओं ने दी यह चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jun 23, 2017 - 11:05 PM (IST)

बंगाणा: उपमंडल क्षेत्र के तहत लठियाणी में बाजार से शराब का ठेका शिफ्ट करने का मामला गरमा गया है। वीरवार रात्रि शराब के ठेके का सामान कोहडरा रोड पर शिफ्ट किए जाने की भनक लगते ही ग्रामीणों ने एकत्रित होकर उक्त स्थान पर विरोध जताया। इस बीच दोनों पक्षों के बीच धक्का-मुक्की होने और आपसी मारपीट होने पर मामला पुलिस थाना पहुंच गया, जिस पर करीब एक दर्जन लोगों के खिलाफ दोनों तरफ से पुलिस में शिकायत दर्ज हुई है। देर रात्रि हुई मारपीट में बंगाणा पुलिस ने दोनों पक्षों को बुलाकर बयान कलमबद्ध किए हैं। वहीं शराब के ठेके को लेकर विवाद पैदा होने से दोनों सियासी दलों के नेता भी अपने समर्थकों के पक्ष में खड़े हो गए थे। 

ग्रामीण पहले भी जता चुके हैं विरोध
इससे पहले भी बाजार से शराब का ठेका दूसरी जगह शिफ्ट करने पर ग्रामीणों ने अपना विरोध जताते हुए एस.डी.एम. बंगाणा को ज्ञापन पत्र सौंपा था कि शराब का ठेका रिहायशी क्षेत्र से दूर खोला जाना चाहिए, जिस पर एस.डी.एम. ने आबकारी एवं कराधान विभाग को लठियाणी के शराब के ठेके को उचित स्थान पर खोलने बाबत कहा था। लठियाणी पंचायत के मुताबिक शराब का ठेका स्थानीय क्षेत्र के ग्रामीणों की सहमति के मुताबिक ही दूसरी जगह पर खोला जाना चाहिए। 

महिलाओं ने दी सड़क पर उतरने की चेतावनी
लठियाणी में शराब के ठेके के विरोध में उतरी महिलाओं महिला मंडल प्रधान सुनीता देवी, उपप्रधान संतोष कुमारी, सुषमा देवी, निशा देवी, संतोष कुमारी, सत्या देवी, ललिता देवी, सरिता देवी, सलोचना देवी, माया देवी, कमल देव, राजकुमार, ओम प्रकाश, गुरदासी देवी, ब्यासां देवी, विमला देवी, संजीव कुमार, रमेश चंद, पवन कुमार व अन्यों का कहना है कि प्रशासन जनहित में शराब के ठेके के मामले को जल्द सुलझाए वरना ग्रामीणों को ठेके के विरोध में सड़कों पर उतरना पड़ेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News