नशे के सौदागरों पर कसा शिकंजा, शराब-चिट्टे सहित 2 गिरफ्तार, एक फरार

punjabkesari.in Sunday, Oct 15, 2017 - 11:06 PM (IST)

डमटाल/थुरल: कांगड़ा जिला में नशे के खिलाफ छेड़े गए अभियान के तहत पुलिस ने नशे के कारोबारियों पर शिकंजा कसते हुए 2 लोगों को गिरफ्तार किया है जबकि एक मौके से फरार होने में कामयाब हो गया। पहले मामले में पुलिस चौकी डमटाल के अंतर्गत गांव छन्नी में एक व्यक्ति को बिजली से चलने वाली अवैध शराब की भट्ठी से 5 हजार मिलीलीटर अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार पुलिस चौकी डमटाल के प्रभारी कुलदीप चंद शर्मा ने टीम सहित गांव छन्नी में गुप्त सूचना के आधार पर एक घर में छापा मारा तथा मौके से बिट्टू पुत्र दर्शन लाल निवासी छन्नी को बिजली से चलने वाली अवैध शराब की भट्ठी पर शराब निकालते मौके पर ही रंगे हाथ पकड़ लिया। पुलिस ने मौक पर ही शराब की भट्ठी को तोड़ दिया गया तथा 5 हजार मिलीलीटर अवैध शराब सहित अन्य समान को जब्त कर लिया। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। डी.एस.पी. नूरपुर मेघनाथ चौहान ने मामले की पुष्टि की है।

2.14 ग्राम चिट्टा बरामद
दूसरे मामले में पुलिस चौकी कंडवाल के अंतर्गत पड़ते क्षेत्र भदरोया में पुलिस ने एक व्यक्ति को 2.14 ग्राम चिट्टा (हैरोइन) नामक नशीले पदार्थ सहित गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार नारकोटिक्स सैल की टीम जब गांव भदरोया में दैनिक गश्त पर थी तो भदरोया गांव की मुख्य गली में सामने से आ रहे एक व्यक्ति को शक के आधार पर रोका गया। तलाशी के दौरान उक्त व्यक्ति से 2.14 ग्राम चिट्टा नामक नशीला पदार्थ बरामद किया गया। आरोपी की पहचान नरिंद्र कुमार पुत्र बाबा निवासी भदरोया के रूप में की गई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ  केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

दुकान में छापा, दुकानदार फरार
तीसरे मामले में पुलिस थाना थुरल के अंतर्गत आने वाले भंगोलूघट्टा नामक स्थान पर पुलिस ने शनिवार देर शाम अवैध शराब की बिक्री करने के शक पर एक दुकान पर छापा मारा। इस दौरान आरोपी मौके से फरार हो गया। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले लंबे समय से भंगोलूघट्टा नामक स्थान पर अवैध शराब की बिक्री का धंधा जोरों से चलता आ रहा है लेकिन इस धंधे को करने वाले पुलिस की पकड़ से बाहर हैं।  सूत्र बताते हैं कि पुलिस ने उक्त स्थान पर शराब की अवैध बिक्री के धंधे करने वालों को सावधान रहने की हिदायत दी है। इस संबंध में जब पुलिस थाना थुरल के एस.एच.ओ. ओम प्रकाश से बात की गई तो उन्होंने बताया कि पुलिस छापे के दौरान कुछ लोग तितर-बितर हो गए थे लेकिन अवैध शराब पकड़ में नहीं आई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News