मांगों को लेकर गरजे ग्रामीण डाक सेवक, सरकार को दी यह चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Apr 28, 2017 - 01:45 AM (IST)

नाहन: अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के बैनर तले वीरवार को जिला मुख्यालय में ग्रामीण डाक सेवकों ने मांगों को लेकर जमकर नारेबाजी की। ग्रामीण डाक सेवकों में 7वें वेतन आयोग को लागू न करने को लेकर रोष है, जिसके चलते आज उन्होंने प्रदर्शन कर सरकार को चेताया। प्रदर्शन के दौरान सभी डाक सेवकों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अभी भी सरकार नहीं जागी और उनकी मांगों की ओर ध्यान नहीं दिया गया तो संघ द्वारा हड़ताल शुरू की जाएगी।

16 महीने बाद भी लागू नहीं किया 7वां वेतन आयोग
इस दौरान ग्रामीण डाक सेवक संघ डिवीजन सोलन के अध्यक्ष अनवर अली व सचिव मोहित गुप्ता ने कहा कि सरकार द्वारा घोषणा के 16 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक ग्रामीण डाक सेवकों के लिए 7वें वेतन आयोग को लागू नहीं किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि फिलहाल धरना-प्रदर्शन देश के सभी ग्रामीण डाक ग्रामीण डाक सेवकों द्वारा डिवीजन, हैड ऑफिस के बाहर किया जा रहा है। इस अवसर पर संघ से राम चंद्र, रेखा देवी, रण सिंह, रतन शर्मा, महिंद्र सिंह, बलबीर सिंह, धर्म सिंह, संत राम, बलबीर, जसवंत व लक्ष्मी चंद आदि उपस्थित रहे।

ग्रामीण डाक सेवकों के लिए नहीं कोई नियम
राज्य सरकारों द्वारा कर्मियों को पहले 10 वर्ष, फिर 5 और अब 3 वर्ष में नियमित किए जाने के लिए निर्णय लिया गया है, लेकिन ग्रामीण डाक सेवकों के लिए ऐसा कोई नियम नहीं है। इसके अलावा उन्हें 7वें वेतन आयोग का लाभ भी अभी तक नहीं दिया गया है। डाक सेवकों ने कहा कि यदि अभी भी सरकार नहीं जागी तो संघ द्वारा व्यापक स्तर पर हड़ताल का आयोजन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News