वोल्वो बस की तलाशी के दौरान पुलिस को मिली बड़ी सफलता, जानने के लिए पढ़ें ये खबर

punjabkesari.in Wednesday, Oct 18, 2017 - 11:27 PM (IST)

कुल्लू: जिला कुल्लू के बजौरा में नाकाबंदी के दौरान एक व्यक्ति के कब्जे से पुलिस की टीम ने 11.20 लाख रुपए बरामद किए हैं। पुलिस ने व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। देर शाम पुलिस ने जब मनाली से दिल्ली जा रही वोल्वो बस की तलाशी ली तो गोपाल गुप्ता पुत्र केशव पलट निवासी पहाड़गंज दिल्ली पुलिस को देखकर सकपका गया। पुलिस ने जब पूछताछ शुरू की तो उसके पसीने छूटने लगे। पुलिस ने जब उसकी तलाशी ली तो बैग में काफी रुपए मिले जोकि बिखरे हुए थे। जब इन रुपयों के संदर्भ में उक्त व्यक्ति से पूछताछ की गइ्र तो उसने बताया कि कुल्लू दशहरा उत्सव में लगी कुछ दुकानों में उसने उत्पादों की आपूर्ति की है। इस राशि को उक्त व्यक्ति ने उन्हीं उत्पादों की पेमैंट बताया। 

आयकर विभाग के हवाले की राशि
बिल बाऊचर आदि जांचने पर राशि एक लाख रुपए के आंकड़े को भी नहीं छू रही थी। पुलिस के अनुसार गिनने पर यह सारी राशि 11.20 लाख रुपए पाई गई। इस राशि को आयकर विभाग के  हवाले कर दिया गया है। दशहरा उत्सव में जिन कारोबारियों से इस व्यक्ति ने रुपए एकत्रित करने की बात कही थी पुलिस ने उन कारोबारियों से भी पूछताछ की। उन दुकानों में भी इतना माल नहीं था कि जिसकी एवज में लाखों रुपए लिए जा सकें। पुलिस पूरे प्रकरण की अपने स्तर पर जांच कर रही है। उधर, आयकर विभाग ने पूरे प्रकरण पर जांच खोल दी है। जांच पूरी होने के बाद यदि इस व्यक्ति के दस्तावेज राशि से मेल खाते हैं तो राशि को रिलीज कर दिया जाएगा। 

अधिक राशि लेकर जा रहे हैं तो साथ रखें दस्तावेज
हिमाचल प्रदेश में इन दिनों आने-जाने वाले वाहनों की बारीकी से तलाशी ली जा रही है। चुनाव आचार संहिता के इस दौर में अधिक राशि लेकर जाने का अर्थ यह है कि राशि से संबंधित तमाम दस्तावेज साथ रखें अन्यथा फंस जाएंगे। राशि किससे ली और किस एवज में ली इसका पकड़े जाने पर पूरा ब्यौरा देना होगा। डी.एस.पी. नारकोटिक्स कंट्रोल कुल्लू यूनिट के ब्रह्मदास ने 11.20 लाख रुपए पकड़े जाने की पुष्टि की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News