PM की 'चप्पल पहनने वाली यात्रा' का कड़वा सच आया सामनेे, जानिए क्या है वजह

punjabkesari.in Saturday, Apr 29, 2017 - 09:42 AM (IST)

शिमला: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 'चप्पल पहनने वाली यात्रा' के सपने का कड़वा सच सामने आया है। बताया जाता है कि आम आदमी के लिए सस्ती हवाई सेवा का वीरवार को शिमला के जुब्बड़हट्टी एयरपोर्ट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुभारंभ कर गए लेकिन 42 सीटर विमान की इस सस्ती हवाई सेवा में केवल 10 ही सीट सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं जिसका किराया 1920 टैक्स मिलाकर 2021 रुपए है जबकि बाकी की सभी सीटों पर मार्कीट रेट लगेगा। लोगों में अभी तक यही भ्रम बना हुआ था कि उड़ान सेवा योजना के तहत सभी सीटों पर यही किराया होगा लेकिन सच कुछ और ही है। ऑनलाइन बुकिंग में केवल 10 ही सीटें सस्ते मूल्य पर बताई गई हैं जबकि अन्य सीटों पर मार्कीट रेट के हिसाब से सीटों की उपलब्धता 5 से 9 हजार तक भी पहुंच सकती है। 
PunjabKesari

सस्ती दरों पर रिजर्व 10 सीटें उपलब्ध
इस सस्ती सेवा से प्रभावित होकर शिमला के नरेश शर्मा ने जब ऑनलाइन बुकिंग की तो उसे मालूम हुआ कि सस्ती दरों पर रिजर्व 10 सीटें उपलब्ध नहीं हैं, वहीं 17 मई तक की सभी फ्लाइट की सीटें एडवांस में ही बुक हो गई हैं। 18 मई को केवल एक सीट खाली है। सामान्य सीटों पर किराया इसमें कई गुना अधिक चुकाना होगा जबकि प्रधानमंत्री ने इस योजना के शुरू होने के बाद कहा था कि इस सेवा का चप्पल पहनने वाला आम आदमी भी हवाई यात्रा का आनंद ले सकेगा।
PunjabKesari

बुकिंग के लिए करना पड़ेगा कई महीनों का इंतजार
मात्र 10 सीटों की बुकिंग के लिए लोगों को कई महीनों इंतजार करना पड़ेगा। यदि पूरे परिवार के लिए बुकिंग करवानी हो तो ऐसे में टिकट का मिलना नामुमकिन होगा क्योंकि इस योजना के तहत तो पहले आओ पहले पाओ के हिसाब से ही बुकिंग करवा कर सस्ती सेवा का लाभ मिल सकता है अन्यथा वही मार्कीट रेट के हिसाब से सीट की बुकिंग करवानी होगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News