सेना भर्ती में मात्र 390 युवकों ने पास की दौड़

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 01:37 PM (IST)

पालमपुर (भृगु/कुंदन): कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर में आयोजित कांगड़ा-चंबा की सेना भर्ती में 15 फरवरी को दौड़ में 3609 युवाओं ने भाग लिया जबकि 4612 ने ऑनलाइन पंजीकरण करवाया था। इसमें मात्र 390 युवा ही दौड़ पास कर सके हैं। चौथे दिन खुंडियां, मुल्थान, नगरोटा बगवां, नूरपुर, शाहपुर और थुरल की तहसीलों के युवाओं ने पालमपुर में आयोजित सेना भर्ती में भाग लिया है। 15 फरवरी को 24 ग्रुप दौड़ का हिस्सा बने, जिसमें मात्र 390 युवक प्रारंभिक मापदंडों में गुजर कर दौड़ में सफल हुए हैं, वहीं दौड़ बाधा पार करने के उपरांत 5 युवक बीम की बाधा को पार नहीं कर पाए। 


2 दिन में मैदान सूखने पर ज्यादा युवकों ने दौड़ बाधा को पार किया 
12 फरवरी को कृषि विश्वविद्यालय में आयोजित सेना भर्ती में 274 युवक ही दौड़ बाधा को पूरा कर पाए थे क्योंकि उस दिन मौसम की करवट से मैदान में फिसलन व कीचड़ से पालमपुर, धीरा, बड़ोह व बैजनाथ के युवकों को अधिकतर परेशानी उठानी पड़ी थी। इसके अलावा 14 फरवरी को मौसम व मैदान में फिसलन न होने तथा सूखा मैदान होने पर 398 युवक दौड़ बाधा में निकले थे, वहीं 15 फरवरी को 390 युवकों को मैदान के सूखे होने पर दौड़ में सफलता मिली है। 


नगरोटा के नवेंदु ने 4.50 सैकेंड में दौड़ पूरी की
लगन व मेहनत परीक्षा में कामयाब होती है। इसका उदाहरण सेना भर्ती में तहसील नगरोटा से आया नवेंदु चौधरी है। नवेंदु चौधरी के पिता का नाम रणजीत सिंह व माता सुनैना हैं जोकि डाकघर मलां का रहने वाला है। नवेंदु ने चौथे दिन विश्वविद्यालय में आयोजित सेना भर्ती दौड़ में 4.50 सैकेंड में दौड़ की बाधा को पार किया है। सेना भर्ती दौड़ में 5.40 सैकेंड का समय रखा होता है। नगरोटा के नवेन्दु ने कहा कि मेरे परिवार में 2 बड़ी बहनें हैं और मैं सबसे छोटा हूं। मैं बचपन से ही भारतीय सेना में जाने का सपना रखता हूं। दौड़ में स्टैमिना बढ़ाने के लिए मैं कोई महत्वपूर्ण खानपान की वस्तुएं उपयोग नहीं करता हूं सिर्फ मैं घर के खानपान पर ही निर्भर हूं और रोजाना सुबह-शाम दौड़ की प्रैक्टिस करता हूं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News