Manali Winter Carnival 2017 : जब Hot Look में Ramp पर उतरीं लड़कियां, देखें तस्वीरें

punjabkesari.in Friday, Dec 16, 2016 - 09:06 PM (IST)

शिमला: राजधानी शिमला के गेयटी थिएटर में शुक्रवार को राष्ट्रीय शरदोत्सव मनाली 2017 के लिए शरद सुंदरी, वॉइस ऑफ कार्निवाल व पुरुष व्यक्तित्व का ऑडीशन हुआ। सर्वप्रथम शदर सुंदरी के ऑडीशन में युवतियों ने रैंप पर अपनी अदाओं के जलवे बिखेरे। इसमें मंडी, बिलासपुर, रामपुर, सोलन व शिमला की लगभग 18 युवतियों ने रैंप वॉक किया। शदर सुंदरी के लिए जिला शिमला की युवतियों ने सबसे अधिक संख्या में भाग लिया। ऑडीशन के अंत में पुरुष व्यक्तित्व के लिए रोल मॉडल के तौर पर प्रतिभागियों ने मंच पर प्रस्तुति दी। इस दौरान निर्णायक मंडल की 6 सदस्यीय टीम में सौरभ चौहान, अमरजीत कौर, सतीश सूद, शमशेर और मोहन लाल शामिल थे। 

कार्निवाल में होंगी 11 स्पर्धाएं
कार्निवाल कमेटी के सांस्कृतिक उपसमिति के सदस्य मोहन लाल रैलिंग्पा ने बताया कि राष्ट्रीय शरदोत्सव 2017 विंटर कार्निवाल मनाली का आयोजन 2 से 6 जनवरी तक पर्यटन नगरी मनाली में किया जाएगा। इस कार्निवाल में 11 स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी, जिनमें लोक संगीत, गीत, पारंपरिक नृत्यों के अलावा कार्निवाल परेड, पारंपरिक वेशभूषा और आभूषण प्रतियोगिता, शरद सुंदरी, वॉइस ऑफ कार्निवाल, शास्त्रीय नृत्य, केश क्वीन, पुरुष व्यक्तित्व, स्ट्रीट डांस, फिल्म डांस, महिला मंडल रस्साकशी और मेहंदी, रंगोली व बेबी शो प्रतियोगिता के अलावा कुल्लू, लाहौल-स्पीति व किन्नौर के लजीज व्यंजनों के स्वाद लेने का मौका मिलेगा। 

निर्णायक मंडल ने पूछे करियर बनाने संबंधी सवाल 
राष्ट्रीय शरदोत्सव मनाली 2017 के लिए निर्णायक मंडल टीम ने वॉक के दौरान युवतियों से उनकी हॉबीज, अनुभव और मॉडलिंग के क्षेत्र में करियर बनाने संबंधी सवाल पूछे। इसके बाद यहां वॉइस ऑफ कार्निवाल प्रतियोगिता आयोजित की गई, जिसमें प्रदेश के विभिन्न जिलों से आए प्रतिभागियों ने मंच पर अपनी प्रतिभा का भरपूर प्रदर्शन किया, साथ ही कलाकारों ने सुरों के माध्यम से श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन भी किया। 

शिमला से चुने जाएंगे 30 प्रतिभागी 
कार्निवाल कमेटी के सांस्कृतिक उपसमिति के सदस्य मोहन लाल रैलिंग्पा ने बताया कि शिमला में हुए ऑडीशन में यहां राष्ट्रीय शरदोत्सव मनाली 2017 के लिए 30 प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि यहां आयोजित कार्निवाल प्रतियोगिता का परिणाम 25 दिसम्बर को होगा, जिसमें विभिन्न प्रतियोगिताओं से यहां 10-10 प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। 

बॉलीवुड के नामी कलाकार श्रोताओं का करेंगे मनोरंजन 
इस 5 दिवसीय उत्सव के दौरान देश व प्रदेश से आए संैकड़ों कलाकारों के रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों से मनाली मनुरंगशाला तथा मालरोड सराबोर रहेगा। कार्निवाल को आकर्षक और रोमांचक बनाने के लिए बॉलीवुड के नामी पाश्र्व गायक व गायिका 5 और 6 जनवरी को अपनी दमदार प्रस्तुतियों से श्रोताओं का भरपूर मनोरंजन करेंगे। वहीं पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए 25 और 31 दिसम्बर को मालरोड पर नववर्ष के उपलक्ष्य में सांस्कृतिक संध्या के अलावा कुल्लू की पुरातन संस्कृति की प्रतीक लालड़ी व नाटी का भी आयोजन किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News