बाप-बेटा बने हैवान, 2 वर्षों तक अपने ही घर में करते रहे रिश्तों को तार-तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 21, 2017 - 09:10 PM (IST)

नादौन: नादौन उपमंडल की एक पंचायत में रिश्तों को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है। उक्त पंचायत के एक बाप ने बेटी तथा भाई ने अपनी नाबालिग बहन की अस्मत लूट ली। अबला के साथ दोनों बाप-बेटा पिछले 2 साल से डरा-धमकाकर दुराचार करते आ रहे थे। पिता और भाई की हवस का खिलौना बनी नाबालिग लड़की समाज के डर व लोकलाज की परवाह में चुपचाप शोषण सहती रही लेकिन दोनों के अत्याचार जब हद से बढऩे लगे तो उसकी सहन शक्ति जवाब दे गई और उसने बाप और भाई के कारनामों की दास्तां मां को सुनाई। मां को जब बेटी के साथ उसके पति और बेटे द्वारा की गई करतूत का पता चला तो उसके पांव तले से जमीन खिसक गई। 

खून के रिश्तों का बेरहमी से हुआ कत्ल
एक पिता जिसके लिए बेटी गर्व की बात होनी चाहिए तथा एक भाई जिसकी कलाई पर वह हर रक्षाबंधन को राखी बांधती रही। उन्होंने खून के रिश्तों को बेरहमी से कत्ल कर दिया। बेटी की हालत देखकर मां का दिल दुख से भर गया तथा उसने जब दोनों से इसके बारे में पूछताछ की तो दोनों ने उसे भी डराया परंतु मां ने हौसला नहीं खोया तथा वह बेटी को लेकर नादौन थाना पहुंच गई तथा बेटी के साथ उसके पति और बेटे द्वारा किए गए कृत्य की जानकारी दी।

पुलिस हिरासत में बाप-बेटा 
पुलिस ने दुराचार का शिकार बनी बेटी का मैडीकल करवाया तथा बाप-बेटे के विरुद्ध मामला दर्ज कर उनको हिरासत में लिया है। डी.एस.पी. रेणु शर्मा ने बताया कि पुलिस ने दोनों आरोपियों को कोर्ट में पेश किया है तथा कोर्ट के आदेशों पर दोनों आरोपी पुलिस रिमांड पर चल रहे हैं। रिश्तों को तार-तार करने वाली यह घटना प्रदेश के सबसे साक्षर जिला पर दाग है। जहां सरकार तथा सामाजिक संगठन अभियान चलाकर बेटी संरक्षण का संदेश दे रहे हैं, वहीं समाज में ऐसी मानसिक प्रवृत्ति के लोग भी मौजूद हैं जो बेटियों के प्रति ऐसा घटिया बर्ताव करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News