टीकाकरण से बिगड़ी छात्रों की तबीयत, स्कूल में मची अफरा-तफरी

टीकाकरण से बिगड़ी छात्रों की तबीयत, स्कूल में मची अफरा-तफरी

भोरंज: उपमंडल के सीनियर सैकेंडरी स्कूल भरेड़ी में रूबेला वैक्सीन के टीकाकरण के दौरान देखते ही देखते एक के बाद एक 13 बच्चों की तबीयत बिगड़ गई और इन सभी बच्चों को सिविल अस्पताल भोरंज लाया गया। जहां पर सभी को दिनभर के उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।
PunjabKesari
जानकारी के अनुसार सीनियर सैकेंडरी स्कूल भरेड़ी में स्वास्थ्य विभाग के सौजन्य से स्कूल के बच्चों को रूबेला वैक्सीन का टीकाकरण करवाया जा रहा था कि कुछ बच्चों के हाथ-पैर सुन्न होने, जी मचलना व चक्कर आने की शिकायत की। इस बात को सुनने के बाद स्वास्थ्य विभाग व स्कूल प्रशासन में हड़कंप मच गया, साथ ही लोग भी इस वैक्सीन को लेकर भयभीत हो गए।
PunjabKesari
इन बच्चों की बिगड़ी तबीयत
तबीयत बिगडऩे वाले बच्चों में 7वीं कक्षा के तनु कुमारी, अजय कुमार, रैखल, प्रियंका शर्मा, बबीता, प्रियंका, मोनिका, मुस्कान, खुशी, विशाल, अक्षय, तमन्ना व 8वीं कक्षा की पलक शामिल है। इस संदर्भ में बी.एम.ओ. भोरंज डा. ललित कुमार का कहना है कि रूबेला वैक्सीन टीकाकरण से बच्चे बीमार नहीं हुए हैं। शायद बच्चे एक-दूसरे को देखकर घबरा गए हैं और सभी बच्चों को दिन भर के उपचार के बाद घर भी भेज दिया है। एस.डी.एम. भोरंज एस.के. पराशर ने भोरंज अस्पताल में पहुंचकर बच्चों से बातचीत की और कुशलक्षेम पूछा।
PunjabKesari



विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !