फोन पर ATM Card की जानकारी देना पड़ा महंगा, खाते से निकले हजारों रुपए

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2017 - 11:22 PM (IST)

संसारपुर टैरेस: थाना देहरा के अंतर्गत संसारपुर टैरेस में फर्जी कॉल के सहारे शातिर ने एक व्यक्ति के खाते से 30 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित व्यक्ति ने इस बारे पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दवाइयों की कंपनी में काम करने वाले जगभूषण को बुधवार दोपहर को एक फोन आया, जिसमें उसे कहा गया कि यह कॉल एस.बी.आई. बैंक के मैनेजर की है और उसने अभी तक अपना आधार लिंक नहीं करवाया है, जिसकी वजह से उसका खाता बंद कर दिया जाएगा। उसने कहा कि उसके खाते में 30,000 रुपए थे और खाता बंद न हो, इसके लिए उसने फोन करने वाले को आधार कार्ड का नंबर लिखवा दिया।

बैंक की कॉल समझ कर दे दिया ए.टी.एम. पिन नंबर
कॉल करने वाले ने कहा कि आपका आधार नंबर खाते से लिंक हो गया है। इसके बाद उसने ए.टी.एम. के साथ भी लिंक करवाने के लिए ए.टी.एम. पिन नंबर व बाकी नंबर मांगे जो उसने बैंक की कॉल समझ कर दे दिए। इसी बीच उक्त शातिर ने अन्य किसी बैंक में खाता होने के बारे में पूछा तो उसने कहा कि उसका पी.एन.बी. में खाता है और उसके नंबर शाम को कंपनी से छुट्टी होने के बाद लिखवाने के लिए कहा क्योंकि पी.एन.बी. का ए.टी.एम. कार्ड कमरे में पड़ा था। 

कर्मचारियों से बात की तो चला ठगी का पता
इसके बाद वह कंपनी के काम में व्यस्त हो गया और इस दौरान उसने कंपनी के बाकी कर्मचारियों को फोन के बारे में बताया तो उन्होंने कहा कि तुम्हारे सारे रुपए निकल चुके होंगे। उसने कहा कि शाम को जब उसने ए.टी.एम. में जाकर बैलेंस देखा तो खाते से 30 हजार रुपए निकल चुके थे, जिसके बाद वह संसारपुर टैरेस पुलिस चौकी पहुंचा। उसने कहा कि उसे शाम को फिर फोन आया और उसने कहा कि वह पुलिस चौकी में है, जिसके बाद उस व्यक्ति ने फोन काट दिया और अभी फोन बंद आ रहा है। उसने कहा कि उसने सुबह एस.बी.आई. बैंक जाकर अपना खाता बंद करवाया। 

बैंक नहीं मांगता कोई जानकारी 
एस.बी.आई. संसारपुर टैरेस शाखा प्रबंधन द्वारा कहा गया कि बैंक द्वारा किसी का भी पिन नंबर जानने बारे फोन नहीं किया जाता है और लोगों को ए.टी.एम. कार्ड व खाते संबंधी जानकारी किसी को भी नहीं देनी चाहिए। वहीं डी.एस.पी. देहरा लालमन शर्मा ने कहा कि ऐसी फर्जी फोन कॉल से लोगों को खुद सतर्क रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि लोगों की सतर्कता से ही ठगी का शिकार होने से बचा जा सकता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News