हाई वोल्टेज से जला KCCB का ATM, 2 लोगों ने ऐसे बचाई जान

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 10:09 PM (IST)

भोरंज: जाहू बाजार की दुकानों व बैंक में हाई वोल्टेज से लाखों रुपए का नुक्सान हो गया है। इससे कांगड़ा बैंक में लगी लाखों रुपए की ए.टी.एम. मशीन भी खराब हो गई है। हाई वोल्टेज से ए.टी.एम. मशीन में पैसे निकाल रहे 2 लोग भी बाल-बाल बच गए। जानकारी के अनुसार विद्युत उपमंडल भरेड़ी के तहत आने वाले जाहू बाजार में बिजली की आवश्यक मुरम्मत के लिए वीरवार को बिजली का कट था, जिससे करीब पौने 4 बजे तक जाहू में बिजली पूरी तरह से बाधित रही। जैसे ही करीब 4 बजे जाहू बाजार में बिजली की सप्लाई चालू की गई तो अचानक दुकानों में लगे पंखे, फ्रिज, बल्ब व अन्य उपकरण जलने लगे। इस दौरान जाहू बाजार के कांगड़ा को-ऑप्रेटिव बैंक में लगी ए.टी.एम. मशीन की तारें धू-धू कर जल गईं। इस दौरान ए.टी.एम. मशीन से 2 लोग पैसे निकाल रहे थे, वे भी बाल-बाल बचे और जान बचाकर बाहर भागे।

जैनरेटर से भी नहीं चला ए.टी.एम. 
बाद में बैंक कर्मचारियों ने जैनरेटर चलाकर ए.टी.एम. मशीन को चलाने की कोशिश की लेकिन नहीं चल सकी। इससे बैंक में बिजली पूरी तरह से बंद हो गई है। जाहू व्यापार मंडल के अध्यक्ष सूरत सिंह चौहान व महासचिव सीता राम धीमान का कहना है कि जाहू में बिजली की समस्या से दुकानदार परेशान हो गए हैं। उधर, कांगड़ा को-ऑप्रेेटिव बैंक जाहू के प्रबंधक सुरजीत भारद्वाज का कहना है कि हाई वोल्टेज की वजह से ए.टी.एम. मशीन खराब हो गई है। इसे चलाने की कोशिश की लेकिन नहीं चली।

7 दुकानों में हुआ नुक्सान
हाई वोल्टेज की वजह से करीब 7 दुकानों में लगे फ्रिज, पंखे, टी.वी. व अन्य कीमती सामान जलकर खराब हो गया है। जाहू में लाखों रुपए के हुए नुक्सान के लिए जाहू व्यापार मंडल के सदस्यों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों को दोषी ठहराया है। व्यापार मंडल के सदस्यों ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मांग की है कि लापरवाह बिजली विभाग के कर्मचारियों व अधिकारियों की जांच करके उनका तबादला किया जाए।

क्या कहते हैं कनिष्ठ अभियंता 
विद्युत अनुभाग मुंडखर के कनिष्ठ अभियंता राकेश धीमान ने बताया कि कोई हाई वोल्टेज नहीं बढ़ी है। कांगड़ा बैंक में जैनरेटर चलाने से बिजली वापस हुई है। यह गलती बिजली विभाग की नहीं है, ऐसे समय पर काम कर रहे बिजली कर्मचारी भी करंट लगने से बाल-बाल बचे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News