सैनिकों के मनोबल के साथ बढ़ी देश की गरिमा : भवानी दत्त

Friday, Sep 30, 2016 - 08:01 PM (IST)

सुंदरनगर (नितेश सैनी): हिमचाल प्रदेश पैशनर्ज कल्याण संघ सुंदरनगर ईकाई की बैठक लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हुई, जिसकी अध्यक्षता अध्यक्ष भवानी दत्त शर्मा ने की। बैठक में जिला प्रधान प्रभ राम वर्मा विशेष तौर से मौजूद रहे। बैठक में सर्वप्रथम भारतीय सैनिकों द्वारा सीमा पर बैठे आतंकियों पर पीओके में किए हमले को सराहनीय करार देते हुए कहा कि इससे सैनिकों के मनोबल के साथ-साथ देश की गरिमा बढ़ी है।


बैठक में पैंशनर्ज होम बनाने के लिए चर्चा की गई, जिसमें भवन के लिए जमीन उपलब्ध कराने का मामला जिलाधीश मंडी से स्वीकृति प्राप्त करने के लिए उठाया जाएगा। भवानी दत्त शर्मा के अनुसार पैंशनर्ज होम के मामले को अभी तक राजस्व विभाग द्वारा अनुमति प्रदान नहीं की गई है। इस बात को लेकर पैंशनर्ज अधिकारियों के ढुलमुल रवैया से काफी खफा हैं। पैंशनर्ज ने राजस्व विभाग को चेताया है कि अगर जल्द ही राजस्व से संबंधित तमाम औपचारिकताएं एक माह के भीतर पूरी नहीं की गईं तो वे किसी भी हद तक जा सकते हैं।


इसके अलावा बैठक में उपमंडल स्तर पर शिकायत निवारण कमेटी में पैंशनरों को भी प्रतिनिधित्व दिया जाए ताकि उनसे संबंधित मांगों को सरकार के समक्ष उठाया जाए। भवानी दत्त शर्मा के अनुसार सभी कार्यालयों में पैंशनरों के लंबित मैडीकल बिलों को समय-समय पर निपटाने की मांग सरकार से की है। बैठक में रमन गुप्ता, गिरजा गौतम, मोहन वर्मा, जयराम वर्मा, परस राम, परस राम ठाकुर, लक्ष्मण राम, बली राम ठाकुर, हरि सिंह चौधरी व निरंजन सिंह  सहित अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।