दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी

punjabkesari.in Wednesday, Aug 03, 2016 - 11:27 PM (IST)

नूरपुर: नूरपुर थाना की कंडवाल चौकी के तहत ससुराल पक्ष द्वारा दहेज के लिए प्रताडि़त करने के बाद विवाहिता द्वारा आत्महत्या करने का मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ धारा 498ए, 306 व 34 आईपीसी के तहत मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

पुलिस से प्राप्त जानकारी अनुसार मृतका के पिता जोगिंद्र सिंह निवासी गगवाल ने चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनकी पुत्री (25) की शादी सूरजपुर के संतार चंद से वर्ष 2015 में हुई थी। शादी के बाद उसका पति और जेठ-जेठानी उसकी बेटी को तंग करते थे तथा दहेज लाने के लिए आए दिन प्रताडि़त करते थे। मृतका के पिता ने चौकी में सौंपी शिकायत में कहा कि पिछले कल मंगलवार को उसकी बेटी को उसके पति और जेठ-जेठानी ने काफी प्रताडि़त किया तथा मायके में आते-आते रास्ते में उसने जहर खा लिया।

 

मृतका के पिता ने बताया कि जब उसकी बेटी अपने मायके पहुंची तो उसकी हालत खराब देखकर उसे पठानकोट के एक निजी अस्पताल को ले जाते समय रास्ते में ही दम तोड़ दिया। शिकायत मिलने के बाद एएसआई नरेश कुमार ने मौके का दौरा किया तथा शव को अपने कब्जे में लिया। डीएसपी महिंद्र मन्हास ने बताया कि मृतका के पिता की शिकायत पर पति और जेठ-जेठानी के खिलाफ  मामला दर्ज कर लिया है तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News