क्रशर के पक्ष में उतरे ट्रैक्टर मालिक

Monday, Sep 26, 2016 - 12:22 AM (IST)

इंदौरा (आशीष शर्मा): हिमाचल प्रदेश में जिला कांगड़ा के इंदौरा ब्लाक के मंड क्षेत्र में ग्रामीणों द्वारा क्रशरों के खिलाफ जारी मुहिम में रविवार को ठाकुरद्वारा में मंड क्षेत्र के पराल, मलकाना, ढसोली, ठाकुरद्वारा व बरोटा गांवों के ट्रैक्टर मालिकों व चालकों की बैठक क्रशर मालिकों साथ हुई। इस बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि क्रशरों से जो भी मैटीरियल ढोया जाएगा, वह हिमाचल के स्थानीय लोगों के ट्रैक्टरों के माध्यम से ही ढोया जाएगा। मंड क्षेत्र में जो भी क्रशर ऐसा नहीं करेगा, उसका विरोध जारी रहेगा।


इस बारे रविवार को पराल के कैलाश स्टोन क्रशर ने ट्रैक्टर मालिकों व चालकों को इस बात का विश्वास दिलाया कि पराल गांव के क्रशर से जो भी मैटीरियल निकलेगा, उसे केवल स्थानीय लोगों और मंड क्षेत्र की ट्रैक्टर ट्रॉलियों व छोटे टिप्परों के माध्यम से ही बाहर भेजा जाएगा, जिसमें स्थानीय लोगों के वाहनों को ही प्राथमिकता मिलेगी। इस बात पर क्षेत्र के लगभग 35 ट्रैक्टर मालिक व चालक सहमत हो गए हैं। इस दौरान मंड ट्रैक्टर आप्रेटर वर्कर यूनियन के अध्यक्ष राम कुमार ने कहा कि क्रशर से माल उठाते वक्त ट्रैक्टर ट्रॉली व चालकों साथ अगर किसी ने भी छेड़छाड़ की तो यूनियन उसका कड़ा जवाब देगी।


इस संदर्भ में ट्रैक्टर यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल नूरपुर में डीएसपी नवदीप सिंह से मिला और उन्हें मंड क्षेत्र के क्रशर विवाद बारे अवगत करवाया तथा यहां ट्रैक्टर यूनियन के साथ हुए क्रशर मालिकों के समझौते की कॉपी सौंपी और सुरक्षा मुहैया करवाने की मांग की। इस अवसर पर ट्रैक्टर मालिक व चालक जनक राज, जसपाल, परवीन कुमार, जसवीर सिंह, हरीश राय, तरसेम सिंह व यशपाल सिंह सहित अन्य उपस्थित रहे। इस बारे एसपी कांगड़ा संजीव गांधी ने कहा कि जो भी व्यक्ति कानून को हाथ में लेगा, उसे बख्शा नहीं जाएगा और उसके विरुद्व नियमानुसार कार्रवाई होगी।