नगर निगम व रोप-वे को लेकर शांता ने मांगा बुटेल का साथ

Wednesday, Oct 07, 2015 - 04:58 PM (IST)

पालमपुर: दिग्गज भाजपा नेता शांता कुमार ने पालमपुर के विकास को लेकर बृज बिहारी लाल बुटेल की ओर अपना हाथ बढ़ाया है तथा पालमपुर को नगर निगम का दर्जा दिए जाने व रोप-वे योजना को सिरे चढ़ाने के लिए मिलकर कार्य करने का आग्रह शांता कुमार ने किया है। पालमपुर के विधायक व विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल को पत्र लिख शांता कुमार ने पालमपुर के रोप-वे और नगर परिषद पालमपुर को नगर निगम का दर्जा दिलवाने के लिए त्वरित कार्रवाई करवाने का आग्रह किया है। 


उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि वह स्वयं यहां से लोकसभा के सदस्य हैं जबकि हिमाचल में कांग्रेस पार्टी व केंद्र में भाजपा की सरकार है। यह एक सुखद संयोग है कि हम दोनों परस्पर सहयोग से पालमपुर के विकास के लिए विशेष प्रयत्न कर सकते हैं। उन्होंने पालमपुर में रोप-वे योजना के संबंध में कार्रवाई आरंभकरवाने के लिए उनका धन्यवाद किया है। उन्होंने कहा कि इस विषय में पहले ही विलंब हो चुका है और यदि उनके प्रयत्न से यह शीघ्र आरंभ  हो जाए तो पालमपुर को उसका लाभ हो जाएगा। शांता कुमार ने कहा कि पालमपुर नगर परिषद बहुत छोटी हो गई है। असली पालमपुर 5-6 किलोमीटर की परिधि में है।


बृज बिहारी लाल बुटेल और वह स्वयं भी नगर परिषद से बाहर रहते हैं। दोनों विश्वविद्यालय, सी.एस.आई. आर. कॉम्पलैक्स तथा अन्य प्रमुख संस्थाए नगर परिषद से बाहर हैं। कई दृष्टियों से महत्वपूर्ण यह क्षेत्र आवश्यक नागरिक सुविधाओं से वंचित है। उन्होंने कहा कि इन परिस्थितियों के समाधान के लिए एक ही तरीका है कि पालमपुर नगर परिषद और चारों तरफ से संबंधित क्षेत्र को एक नगर निगम में परिवर्तित किया जाए। इस संबंध में सभी लोगों में लगभग सहमति है। उन्होंने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह को भी इस संबंध में पत्र लिखा है। शांता कुमार ने कहा पालमपुर के विकास के लिए 2 विषय अत्यंत महत्वपूर्ण हैं।