JOA भर्ती मामला : सचिवालय के बाहर जमकर गरजे युवा, सरकार को दी ये चेतावनी

Thursday, Dec 06, 2018 - 08:51 PM (IST)

शिमला: कनिष्ठ कार्यालय सहायक (जे.ओ.ए.) पोस्ट कोड-556 का परीक्षा परिणाम न निकालने पर संघर्ष मंच ने वीरवार को सचिवालय के बाहर धरना-प्रदर्शन किया। इस दौरान बेरोजगार युवाओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसमें प्रदेशभर से आए बेरोजगार युवाओं ने भाग लिया। संघर्ष संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजीव शर्मा ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग बहाने बनाकर परिणाम को लटका रहा है। उन्होंने कहा कि आयोग के सचिव बार-बार रिजल्ट जल्द घोषित करने का बयान देकर बेरोजगारों को गुमराह क र रहे हैं। उन्होंने कहा कि भर्ती की मूल्यांकन प्रक्रिया को खत्म हुए भी 6 महीने से ज्यादा समय हो गया है लेकिन आज तक इस पोस्ट कोड का अंतिम परिणाम नहीं निकल पाया है, जिसके कारण लगभग 3,400 अभ्यर्थियों का भविष्य दाव पर है।

परीक्षा को बीत चुके हैं लगभग 3 साल

इस परीक्षा को लगभग 3 साल बीत चुके हैं लेकिन चयन आयोग आज तक परीक्षा का अंतिम परिणाम निकालने में असफल रहा है। उन्होंने कहा कि चयन आयोग के अधिकारियों द्वारा अलग-अलग बयान दिए जाते हैं। कभी कहा जाता है कि इस पोस्ट कोड का परिणाम तैयार है तो कभी कहते हैं कि अभी परिणाम तैयार नहीं है। आयोग सचिव इस पोस्ट कोड के अंतिम परिणाम को बिना वजह से लटका रहे हैं और अभ्यॢथयों को भ्रमित तथा परेशान कर रहे हैं। सभी अभ्यर्थी परेशान हो गए हैं, जिसके कारण मजबूरन आज युवाओं को धरना देना पड़ा है।

शनिवार तक निकालो रिजल्ट नहीं तो फूंका जाएगा सचिव का पुतला

संघर्ष संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजीव शर्मा ने आयोग को चेतावनी दी है कि यदि शनिवार तक परिणाम घोषित नहीं किया गया तो सोमवार को प्रदेश भर के युवा मिलकर चयन आयोग हमीरपुर के कार्यालय में धरना देंगे और आयोग के सचिव का पुतला फूंकेंगे।

दूसरी जगह भी नौकरी नहीं कर पा रहे युवक

कनिष्ठ कार्यालय सहायक पोस्ट कोड-556 का परीक्षा परिणाम न निकलने के कारण बेरोजगार युवा कहीं दूसरी जगह भी नौकरी के लिए आवेदन नहीं कर पा रहे हैं। वे आस लगाए बैठे हैं कि यह रिजल्ट जल्द निकलेगा और हमें नियुक्तियां मिलेंगी लेकिन आयोग के इस रवैये के चलते बेरोजगार युवा लगभग 3 वर्ष से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं।

Vijay