सेना भर्ती की नई स्कीम के विरोध में हमीरपुर की सड़कों पर उतरे युवा, भाजपा के झंडे जलाए

punjabkesari.in Thursday, Jun 16, 2022 - 10:04 PM (IST)

हमीरपुर (अनिल): केंद्र सरकार की नई भर्ती स्कीम ने सेना में भर्ती होने का सपना संजोए जिला भर के युवाओं की उम्मीदों को तोड़ दिया है। नई भर्ती स्कीम को लेकर वीरवार को हमीरपुर के गांधी चौक, मिनी सचिवालय और बस स्टैंड पर धरना प्रदर्शन किया गया। बस स्टैंड में धरना-प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने चक्का जाम किया और प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के खिलाफ नारेबाजी भी की। युवाओं ने नई स्कीम के विरोध में भाजपा के झंडे भी जलाए। बस स्टैंड पर प्रदर्शन कर रहे सैंकड़ों युवाओं को खदेडऩे के लिए त्वरित एक्शन टीम को बुलाना पड़ा। इस दौरान बस स्टैंड पुलिस छावनी में तबदील हो गया। वहीं पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे युवाओं को हिरासत में ले लिया। 
PunjabKesari, Protest Image

13 युवा और सीटू के 3 पदाधिकारी गिरफ्तार
वीरवार को सुबह सबसे पहले गांधी चौक पर युवाओं ने प्रदर्शन किया उसके बाद टैक्सी स्टैंड से होते हुए बस स्टैंड पहुंचे और चक्का जाम किया। वहां से पुलिस द्वारा खदेडऩे के बाद युवा मिनी सचिवालय के गेट पर पहुंच गए। पुलिस ने युवाओं को वहां से भी खदेड़ दिया। इसी दौरान सीटू के 3 पदाधिकारियों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। उन्हें पुलिस रैस्ट हाऊस से पुलिस थाना में ले गई। शाम होने तक गिरफ्तार किए गए 13 युवा और 3 सीटू के पदाधिकारियों को नहीं छोड़ा गया था। पुलिस अधीक्षक डाॅ. आकृति शर्मा ने बताया कि नई भर्ती स्कीम के विरोध में प्रदर्शन कर रहे 16 लोगों को हिरासत में लिया है। उन्होंने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए इन लोगों को हिरासत में लिया है।
PunjabKesari, Protest Image

प्रदर्शन के दौरान बेहोश हुआ युवक
वीरवार को गांधी चौक पर नई भर्ती स्कीम को लेकर युवाओं ने नारेबाजी की। इस दौरान धरना प्रदर्शन में भाग ले रहा चबूतरा का एक युवा अमन कुमार बेहोश हो गया। बेहोश होने के बाद अन्य साथी युवाओं और दुकानदारों ने उसे पानी पिलाया। उसके बाद युवक को होश आया। 
PunjabKesari, Protest Image

युवाओं ने प्रदर्शन के लिए ली परमिशन
पिछले 2 वर्षों से सेना भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे युवाओं ने इस स्कीम के खिलाफ प्रदर्शन करने के लिए वीरवार को एसडीएम से परमिशन ले ली है। वे सोमवार को हमीरपुर के गांधी चौक पर प्रदर्शन करेंगे।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

Related News