लचर स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर युवा कांग्रेस ने सरकार के खिलाफ बोला हल्ला

Tuesday, Dec 22, 2020 - 05:56 PM (IST)

शिमला (राक्टा): प्रदेश की स्वास्थय सेवाओं पर सवाल उठाते हुए युवा कांग्रेस ने मंगलवार को सरकार के खिलाफ हल्ला बोला। इसके तहत युवा कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन से रैली निकाल जिलाध्यक्ष कार्यालय के बाहर तक धरने-प्रर्दशन का आयोजन किया। युकां प्रदेशाध्यक्ष निगम भंडारी की अध्यक्षता में उक्त प्रर्दशन का आयोजन किया। इस अवसर पर जिलाधीश शिमला के माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को एक ज्ञापन भी भेजा गया। ज्ञापन के माध्यम से प्रदेश में कोविड महामारी को देखते हुए जल्द से जल्द जल्दी ही स्टाफ  नर्सों की भर्ती किए जाने की मांग की गई। इसके साथ ही पंचायत और ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने की मांग की गई।

कोरोना की उपयुक्त जानकारी न होने से भी बिगड़ रहा माहौल

निगम भंडारी ने कहा कि ग्रामीण इलाकों में कोरोना की उपयुक्त जानकारी न होने के कारण भी माहौल बिगड़ता जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पंचायत चुनावों की घोषणा की जा चुकी है, ऐसे में पंचायत चुनाव से भी कोरोना संक्रमण के बढऩे का खतरा है। निगम भंडारी ने कहा कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की स्थिति दयनीय है। स्वास्थय सुविधाओं को अभाव होने के चलते कोविड-19 के मरीज अस्तपाल जाना नहीं चाहते। वे घरो में रहकर स्वयं अपना इलाज कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि उनका स्वास्थ्य व्यवस्था से विश्वास उठ चुका है। जब मरीज की हालत बेहद गंभीर हो जाती है तभी वे अस्पताल का रुख कर रहे हंै।

...तो गांव से लेकर शहरों में होंगे प्रदर्शन

निगम भंडारी ने कहा कि प्रदेश में कारोना से निपटने में सरकार पूरी तरह असफल रही है। मुख्यमंत्री दिल्ली के दौरों में ज्यादा व्यस्त है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री को बताना चाहिए कि उन्होंने कितनी बार अस्पतालाओं को औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यदि प्रदेश में स्वास्थय सेवाओं को सुदृढ़ नहीं किया गया तो आने वाले समय में गांव से लेकर शहरों तक उग्र प्रदर्शन होंगे और जरूरत पड़ी तो भाजपा सांसदों का घेराव भी किया जाएगा। इस अवसर पर शिमला शहरी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष अंकुश कुमार, उपाध्यक्ष संदीप चौहान, महासचिव दलीप चौहान, अधिवक्ता प्रशांत सैन, शिमला ग्रामीण विधानसभा युकां अध्यक्ष भूपेंद्र शर्मा, यासिन भटट, प्रवीन मन्हास, नितिन देस्टा, चंदन महाजन, रजत शर्मा सहित अन्य युकां और एनएसयूआई कार्यकर्ता मौजूद थे।

Vijay