पैट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ौतरी पर युकां का अनोखा विरोध, रस्से से वाहन खींचकर निकाली रैली

Tuesday, Jun 30, 2020 - 07:57 PM (IST)

शिमला (ब्यूरो): पैट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ युवा कांग्रेस ने मंगलवार को धरने-प्रदर्शन का आयोजन किया। इसके तहत विरोध स्वरूप युवा कांग्रेस ने पार्टी मुख्यालय राजीव भवन से स्थानीय बस स्टैंड तक रस्से से वाहन को खींचा और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इसके बाद युवा कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता राम बाजार और लोअर बाजार होते हुए जिलाधीश कार्यालय पहुंचे और जिलाधीश के माध्यम से राष्ट्रपति को एक ज्ञापन सौंपा।

पैट्रोल-डीजल के दामों बेतहाशा वृद्धि से हर चीज हो जाएगी महंगी

शिमला शहरी युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विरेंद्र बांश्टू, मशोबरा ब्लॉक युवा कांग्रेस के अध्यक्ष विक्रम ठाकुर, बसंतपुर ब्लॉक युकां के अध्यक्ष धर्मेंद्र वर्मा तथा कसुम्पटी के अध्यक्ष मनोज ठाकुर के संयुक्त नेतृत्व में धरने-प्रदर्शन का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव एवं प्रभारी शिमला शहरी निशांत ठाकुर, प्रदेश महासचिव एवं प्रभारी कसुम्पटी चुनाव क्षेत्र नरेश दास्टा ने विशेष तौर पर शिरकत की। वीरेंद्र बांश्टू ने कहा कि कोरोना संकट काल में भी केंद्र सरकार ने पैट्रोल व डीजल के दामों बेतहाशा वृद्धि की है, जिससे हर चीज महंगी हो जाएगी और उससे आम आदमी प्रभावित होगा।

आज सिले हुए हैं भाजपा नेताओं के हौंठ

उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार में तेल के दाम बढऩे पर भाजपा के नेता विरोध-प्रदर्शन करते थकते नहीं थे लेकिन आज उनके हौंठ सिले हुए हैं। भाजपा की यह दोगुली नीति अब जनता को पता चल गई है। वीरेंद्र बांश्ंटू ने कहा कि जिस तरह से तेल के दामों में वृद्धि हो रही है, उससे आने वाले समय में आम आदमी को अपने वाहनों को रस्से से ङ्क्षखचना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि जिलाधीश के माध्यम से मुख्यमंत्री को भी एक सौंपा भेजा गया और उसके माध्यम से आग्रह किया गया है कि बिजली के दामों में की गई वृद्धि को जनहित में तत्काल वापस लिया जाए।

70 साल में ऐसा पहली बार हुआ

वीरेंद्र बांश्टू ने कहा कि यह 70 साल में पहली बार ऐसा हुआ कि डीजल-पैट्रोल से महंगा हो गया है। सरकार के जनविरोधी फैसलों से जनता में आक्रोश है और वे सड़कों पर उतरने के लिए आतुर हैं। आरोप लगाया कि पहले नोटबंदी व जीएसटी जैसे फैसलों से आम जनता प्रभावित हुई और अब तेल के दामों में वृद्धि करने जैसे फैसलों ने आम जनता की कमर तोड़ दी है।

प्रदर्शन में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर प्रदेश युवा कांग्रेस के सचिव नरेंद्र पाल व सोनू कहलूरी, शहरी युवा कांग्रेस के पदाधिकारी राजीव वर्मा, हेमू ठाकुर, अतुल ठाकुर, विजय ठाकुर, रविंद्र परमार, अंकुर यादव, रोहित, माइकल, संदीप चौहान, अतुल धांटा, हेमंत वर्मा, विनू मेहता, योगेश ठाकुर, अंकुश पटियाल, सिद्धार्थ, अंकुश वर्मा, वसीम, यासिन बट, अमित, विकास, रमेश, मनोज, अमित भारद्वाज सहित अन्य पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Vijay