CAA के विरोध में DC Office के बाहर युवा कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

Tuesday, Dec 24, 2019 - 10:06 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ देशभर में प्रदर्शन हो रहे हैं और खासकर छात्र सड़कों पर उतरकर इस बिल का विरोध कर रहे हैं। हिमाचल में भी इस बिल का विरोध हो रहा है। हिमाचल युवा कांग्रेस बिल के विरोध में प्रदर्शन कर रही है। युवा कांग्रेस ने शिमला में मंगलवार को रैली निकाली और डीसी कार्यालय के बाहर केंद्र सरकार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। युवा कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर देश को बांटने के आरोप लगाए और इस बिल को जल्द वापस लेने की मांग की।

युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुनीष ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह देश को बांटने में लगे हैं। संविधान की मूल भावनाओं के खिलाफ जाकर केंद्र सरकार ने ये बिल लाया है। कांग्रेस संविधान के साथ छेड़छाड़ को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं करेगी। इस देश में सभी को सम्मान अधिकार दिए गए हैं लेकिन ये सरकार धर्म के आधार पर देश को बांटने का काम कर रही है।

केंद्र सरकार नागरिकता बिल के बाद अब एनआरसी लाने जा रही है। उन्होंने कहा कि देश की असली समस्याओं रोजगार, महंगाई व गिरती अर्थव्यवस्था से ध्यान हटाने के लिए बीजेपी ये बिल लाई है लेकिन अब देश की जनता समझ गई है। जनता ने झारखंड में बीजेपी को झटका दे दिया है और अब आने वाले समय मे अन्य राज्यों में भी जनता अपना जवाब देगी।

Vijay