दिल्ली से शिमला आ रही वोल्वो बस में सवार 21 वर्षीय युवक से पकड़ी चिट्टे की खेप

Thursday, Oct 03, 2019 - 11:11 PM (IST)

शिमला: दिल्ली से शिमला आ रही वोल्वो बस में सवार एक युवक के कब्जे से सीआईडी नारकोटिक्स विंग की टीम ने 21.95 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। ऐसे में सीआईडी ने 21 वर्षीय छोटा शिमला फ्लावरडेल निवासी मेहुल के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया है। गुप्त सूचना के आधार पर जांच टीम ने कार्रवाई अमल में लाते हुए यह सफलता हासिल की। सूत्रों के अनुसार नारकोटिक्स विंग को गुप्त सूचना मिली थी कि दिल्ली से शिमला आ रही वोल्वो बस (नंबर एच.पी. 63-2847) में सवार युवक के पास मादक द्रव्य है, ऐसे में जांच टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तारावेदी सोनबंगला के समीप नाकाबंदी की और वीरवार प्रात: करीब 5 बजकर 20 मिनट पर बस में सवार युवक को 21.95 ग्राम चिट्टे के साथ दबोच लिया।

दिल्ली नैटवर्क की जांच शुरू

21 वर्षीय युवक कहां से चिट्टा लाया, उसकी जांच शुरू हो गई है। इसके तहत युवक के दिल्ली नैटवर्क का भी पता लगाने के प्रयास हो रहे हैं। सूत्रों की मानें तो मामले की तह तक जाने के लिए युवक की मोबाइल कॉल्स डिटेल को भी खंगाला जा सकता है। इसके साथ ही युवक पहले भी ऐसे मामलों में संलिप्त तो नहीं रहा है, उसका भी पता लगाया जा रहा है।

ड्रग फ्री हिमाचल एप के सार्थक परिणाम

राज्य पुलिस ने ड्रग फ्री हिमाचल नामक एप भी शुरू की है। इस एप पर कोई भी व्यक्ति मादक पदार्थों की आपूर्ति एवं खपत के संबंध में गुप्त सूचना दे सकता है। विशेष है कि जो व्यक्ति इस एप का प्रयोग करेगा, उसके नाम, मोबाइल नंबर तथा आईपी एड्रैस पुलिस को तब तक पता नहीं लग पाएगा जब तक कि वह अपना विवरण सांझा न करना चाहे। इस एप के सार्थक परिणाम सामने आ रहे हैं।

Vijay