प्रतिबंधित कफ सिरप की 77 शीशियों व 2.06 ग्राम चिट्टे के साथ 2 युवक गिरफ्तार

Sunday, Feb 09, 2020 - 09:04 PM (IST)

शिमला/नेरवा (ब्यूरो): शिमला जिला में नशे के खिलाफ  पुलिस द्वारा चलाई गई मुहिम ने नशा कारोबारियों की नींद उड़ाकर रख दी है। इसी कड़ी में पुलिस ने 2 युवक को नशीले पदार्थों के साथ गिरफ्तार किया है। पहले मामले में एसडीपीओ चौपाल वरुण पटियाल के नेतृत्व में पुलिस बीती शाम एक युवक को प्रतिबंधित कफ सिरप की खेप के साथ दबोचा है। आरोपी के कब्जे से प्रतिबंधित कफ सिरप कोडिरेक्स की 100 एमएल की 64 शीशियां एवं 13 शीशियां लाइकारैक्स की बरामद हुई हैं। उक्त युवक संदीप घुंटा (32) पुत्र धनी राम घुंटा पांवटा से नेरवा आ रही परिवहन निगम की बस (एचपी 63-9717) में सवार था जोकि झमराड़ी बैरियर पर पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

उत्तराखंड से लाकर परोस रहा था नशा

बताया जा रहा है कि यह युवक क्षेत्र के युवाओं को उत्तराखंड से लाकर नशा परोस रहा था व इसका पता पुलिस को लग गया। इसके बाद पुलिस ने जाल बिछाकर इस युवक को नशे की खेप के साथ हिरासत में ले लिया है। आरोपी के खिलाफ  नेरवा थाने में एनडी एंड पीएस की धारा 21 के तहत मामला दर्ज कर आगामी जांच शुरू कर दी गई है। एसडीपीओ चौपाल वरुण पटियाल ने मामले की पुष्टि की है।

2.06 ग्राम चिट्टे साथ दबोचा युवक

दूसरे मामले में उपनगर संजौली में पुलिस ने एक युवक को चिट्टे संग धर-दबोचा है। युवक की पहचान 24 वर्षीय यशपाल निवासी गांव कोटला, तहसील अर्की के तौर पर हुई है। पुलिस ने युवक के पास से 2.06 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। पुलिस को यह कामयाबी गश्त के दौरान मिली है। एसपी शिमला ओमापति जम्वाल ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि युवक से पूछताछ जारी है। जल्द ही पता लगाया जाएगा कि इसने चिट्टा कहां से लाया था। पुलिस इसे शीघ्र ही कोर्ट में पेश करेगी।

Vijay