युवकों ने Police पर जड़ा एकतरफा कार्रवाई का आरोप, SP ने दिए जांच के आदेश

Thursday, Nov 28, 2019 - 09:52 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): शिमला जिला के नेरवा में शराब पीकर हुड़दंग मचा रहे युवकों पर पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने का मामला एसपी के पास पहुंच गया है। आरोपी युवकों ने पुलिस पर एकतरफा कार्रवाई करने के आरोप लगाते हुए मामले की न्यायिक जांच की मांग की है। आरोपी युवक संदीप कुमार का कहना है कि वे चौपाल के रहने वाले हैं। उसने बताया कि बीते वीरवार को नेरवा बाजार में कुछ युवक उनके भाई के साथ झगड़ा कर रहे थे और वे बीच-बचाव करने पहुंचे थे लेकिन स्थानीय युवकों ने उनके साथ मारपीट की। जब पुलिस आई तो स्थानीय युवकों को छोड़कर हमें सरेआम मारते हुए थाने तक ले गई और थाने में भी काफी मारपीट की।

संदीप ने कहा कि हम पर शराब पीने के आरोप लगाए जा रहे हैं जबकि मैडीकल में कुछ नहीं आया है। पुलिस ने उनके भाई जोकि पीबी नम्बर गाड़ी में यहां आए थे, उन्हें पंजाब का समझकर मारपीट की जबकि वे चौपाल सराहना के रहने वाले हैं। संदीप ने एसपी शिमला से पुलिस द्वारा की गई मारपीट और उनकी तरफ से मामला दर्ज न करने को लेकर शिकायत करते हुए न्यायिक जांच की मांग की, जिस पर एसपी शिमला ने 7 दिन के भीतर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

उधर, हाईकोर्ट के वकील दीपक शर्मा ने कहा कि पुलिस ने एकतरफा कार्रवाई की है और दूसरे पक्ष की तरफ से मामला दर्ज नहीं किया गया है। इसको लेकर एसपी ने एक सप्ताह के भीतर जांच का आश्वासन दिया है और अगर कोई कार्रवाई अमल में नही लाई जाती है तो जल्द ही इस मामले की हाईकोर्ट याचिका दायर करेंगे। बता दें कि 26 नवम्बर को नेरवा बाजार में शराब पीकर हुड़दंग मचाने का मामला सामने आया था। पुलिस मौके पर पहुंच कर कुछ युवकों को लाठियों से पीट कर पुलिस स्टेशन ले गई। ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

Vijay