Youth Congress ने शिमला में की ‘यंग इंडिया के बोल’ की Launching, जानिए क्या है मकसद(Video)

Wednesday, Sep 18, 2019 - 02:29 PM (IST)

शिमला (तिलक राज): यूथ कांग्रेस प्रदेश की छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करने के लिए प्रदेश में यंग इंडिया के बोल प्रतियोगिता आयोजित कर रही है, जिसका शुंभारम्भ मंगलवार को कांग्रेस कार्यालय में भारतीय युवा कांग्रेस टीम के सदस्य अमित बाबा, शान खान तथा महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जैनब चंदेल ने किया। प्रतिभागी इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए 30 सितम्बर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भारतीय युवा कांग्रेस मीडिया टीम सदस्य शान खान ने लॉन्चिंग अवसर पर कहा कि युवाओं के बीच संचार कौशल विकसित करने के उद्देश्य से यंग इंडिया के बोल वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता के माध्यम से भविष्य के वक्ता सार्वजनिक रूप से बोलने की प्रतिभा का प्रदर्शन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इसके आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में छुपी हुई प्रतिभाओं को मंच प्रदान करना है।

जिला व राज्य स्तर पर आयोजित की जाएगी प्रतियोगिता

5 विषयों पर आयोजित इस प्रतियोगिता को 2 स्तरों जिला व राज्य स्तर पर आयोजित किया जाएगा। इसमें प्रदेश का कोई भी युवा 2 मिनट की वीडियो भेज सकता है, जिसके आधार पर इनका चयन किया जाएगा। इन प्रतिभागियों की वीडियो की छंटनी होगी फिर उनको प्रतियोगिता के लिए बुलाया जाएगा। विजेता प्रतिभागियों को प्रथम पुरस्कार के रूप में 5100, द्वितीय विजेता को 2100 तथा तृतीय को 1100 रुपए की राशि प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर आयोजित इस प्रतियोगिता का छत्तीसगढ़ व बिहार में शुंभारम्भ करने के बाद आज इसकी लॉन्चिंग शिमला में हुई।

महिलाओं को मिलेगा आगे बढ़ने का अवसर : जैनब चंदेल

वहीं जैनब चंदेल ने कहा कि छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाने के उद्देश्य से आयोजित करवाई जा रही इस प्रतियोगिता में 50 प्रतिशत भागीदारी महिलाओं को दी जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस महिलाओं को आगे बढ़ाने के लिए हमेशा सजग रही है। कांग्रेस ने महिलाओं को शुरू से आरक्षण प्रदान कर उन्हें आगे बढ़ाने का प्रयत्न किया है। इस प्रतियोगिता से महिलाओं को आगे बढ़ने का अवसर मिलेगा।

Vijay