अभद्र टिप्पणियों को लेकर क्षत्रिय संगठन और राइट फाउंडेशन आमने-सामने

Tuesday, Aug 06, 2019 - 05:16 PM (IST)

मंडी(नीरज): सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणीयां करने का एक मामला इन दिनों हिमाचल प्रदेश में काफी गर्माया हुआ है। एक तरफ स्वर्ण समाज है जो इस पूरे मामले को लेकर राईट फाउंडेशन के अध्यक्ष की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। वहीं दूसरी तरफ राईट फाउंडेशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार हैं जो यह कह रहे हैं कि फेक आईडी बनाकर अभद्र टिप्पणीयां की जा रही हैं। दरअसल कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर हिंदू धर्म को लेकर जो अभद्र टिप्पणीयां की गई उस मामले की जांच को लेकर आज देवभूमि क्षत्रिय संगठन हिमाचल प्रदेश के पदाधिकारी और राजपूत महासभा के पदाधारियों ने आज एसपी मंडी गुरदेव शर्मा से मुलाकात की।

इससे पहले इन्होंने एसपी आफिस के पास इस प्रकार की अभद्र टिप्पणीयों को लेकर कड़ी नाराजगी जाहिर की। देवभूमि क्षत्रिय संगठन के प्रदेशाध्यक्ष रोमित सिंह ठाकुर ने कहा कि राईट फाउंडेशन के अध्यक्ष आए दिन सोशल मीडिया पर हिंदू धर्म को लेकर अभद्र टिप्पणीयां कर रहे हैं और जो भी उनके खिलाफ बोलने की कोशिश करता है उसके खिलाफ एससी/एसटी एट्रोसिटी एक्ट के नाम पर डराया जाता है। इन्होंने पुलिस से इस व्यक्ति को तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार करने की मांग उठाई है। वहीं राजपूत सभा के प्रदेश महासचिव केएस जम्वाल ने कहा यदि इस प्रकार का धार्मिक उन्माद लगातार फैलता रहा तो फिर स्वर्ण समाज के सभी लोग सड़कों पर उतरकर इसका विरोध करने से गुरेज नहीं करेंगे।

वहीं इस पूरे मामले पर राईट फाउंडेशन के अध्यक्ष सुरेश कुमार ने भी अपना पक्ष रखा है। उनका कहना है कि उक्त लोगों ने ही इनके नाम की फेक फेसबुक आईडी बनाई है जिससे ही इस प्रकार की अभद्र टिप्पणीयां की जा रही हैं। उन्होंने बताया कि इस संदर्भ में इन्होंने पुलिस में शिकायत भी दर्ज करवाई है। इन्होंने पुलिस से मामले की जांच में तेजी लाने की और दोषियों को सजा दिलाने की मांग उठाई है। सुरेश कुमार का यह भी कहना है कि उक्त लोग इन्हें इसलिए परेशान कर रहे हैं क्योंकि यह दलित समाज के संबंध रखते हैं।

kirti