अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव : मंडी के गोपाल ने जीता शिवरात्रि भारत केसरी का खिताब

Saturday, Feb 25, 2023 - 06:26 PM (IST)

मंडी (रजनीश): अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी में आयोजित कुश्ती प्रतियोगिता में भारत केसरी खिताब पर मंडी के गोपाल ने कब्जा जमाया जबकि उपविजेता दिल्ली के पहलवान रोहित बने। शनिवार को अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के समापन समारोह से पहले पड्डल मैदान में कुश्ती प्रतियोगिता के शिवरात्रि भारत केसरी खिताब का मुकाबला मंडी के गोपाल और दिल्ली के मध्य हुआ। दोनों पहलवानों ने एक-दूसरे को पराजित करने के लिए दावंपेच लगाए लेकिन अंत में गोपाल ने रोहित को पटखनी देकर शिवरात्रि भारत केसरी का खिताब अपने नाम किया। विजेता और उपविजेता पहलवानों को एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने पुरस्कृत किया। विजेता पहलवान 51000 रुपए की पुरस्कार राशि व गुर्ज तथा उपविजेता रोहित को 35000 रुपए की पुरस्कार राशि से सम्मानित किया। इस मौके पर डीएसपी पधर लोकेंद्र नेगी, सदर मंडी के थाना प्रभारी सकीनी, रेफरी स्वर्ण सिंह व अशोक कुमार उपस्थित रहे। 

मंडी कुमार के खिताब पर सुंदरनगर के भारत भूषण का कब्जा
कुश्ती प्रतियोगिता में मंडी कुमार के खिताब पर सुंदरनगर के पहलवान भारत भूषण ने कब्जा जमाया। फाइनल मुकाबले में भारत भूषण ने धवाल के धीरज को हराया। मंडी कुमार खिताब के विजेता को 11000 रुपए और उपविजेता 9000 रुपए पुरस्कार की इनाम राशि प्रदान की गई। 

ऊना के अर्शदीप ने जीता हिमाचल केसरी का खिताब
हिमाचल केसरी का फाइनल कुश्ती बिलासपुर के निशांत चंदेल व ऊना के अर्शदीप में हुई। इस मुकाबले में ऊना के अर्शदीप ने बिलासपुर के निशांत चंदेल को हराकर खिताब जीता। विजेता पहलवान अर्शदीप को 15000 रुपए व गुर्ज और उपविजेता बिलासपुर के निशांत चंदेल को 11000 रुपए ईनामी राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay