दुखियारी मां ने JP Nadda को लिखा पत्र, Dubai से बेटे का शव भारत लाने की लगाई गुहार

Saturday, May 25, 2019 - 10:48 PM (IST)

शिमला: बिलासपुर निवासी एक दुखियारी मां ने उसके बेटे का शव दुबई से भारत लाने के लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्य सभा सांसद जे.पी. नड्डा को पत्र लिखा है। इसके साथ ही प्रदेश सरकार से भी मामला विदेश मंत्रालय से उठाने का आग्रह किया है। जिला बिलासपुर तहसील घुमारवीं के अंतर्गत पडऩे वाले गांव देहरा डाकघर हरवाड निवासी सरला देवी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री को लिखे पत्र में कहा है कि बीते 12 फरवरी को उसका बेटा नौकरी की तलाश में रिश्तेदारों से पैसा उधार लेकर दुबई गया था।

23 मई को अस्पताल में हुई मौत

इसी बीच बीते 13 मई को नौकरी न मिलने के चलते जब वह वापस भारत लौटने के लिए दुबई एयरपोर्ट पर पहुंचा तो अचानक ही उसे ब्रेन स्ट्रोक हो गया, ऐसे में आनन-फानन में उसे दुबई के एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसका ऑप्रेशन भी हुआ लेकिन बीते 23 मई को उसकी वहां मौत हो गई। पीड़ित मां ने उसके बेटे के शव को भारत लाने की गुहार लगाई है ताकि उसका विधि-विधान से अंतिम संस्कार किया जा सके। पत्र में सरला देवी ने कहा है कि बीते 23 मई को दूरभाष के माध्यम से उन्हें सूचना मिली थी कि उनके बेटे का देहांत हो गया है।

पति का भी हो चुका है देहांत

सरला देवी के पति का भी देहांत हो चुका है और वह अत्यंत गरीब परिवार से संबंध रखती है तथा कमाई का कोई साधन नहीं है। ऐसे में दुखियारी मां ने पूर्व केंद्रीय मंत्री से गुहार लगाई है कि वह केंद्र सरकार के समक्ष मामला उठाए और उसके बेटे का शव दिल्ली लाने और अस्पताल इत्यादि का जो भी खर्चा है, उसे भारत सरकार से मंजूर करवाएं। लिखित पत्र में विरेंद्र शर्मा के पासपोर्ट के नंबर का भी उल्लेख किया गया है। सूचना के अनुसार पीड़ित परिवार ने सांसद अनुराग ठाकुर से भी गुहार लगाई है।

क्या बोले जे.पी. नड्डा

पूर्व केंद्रीय एवं राज्य सभा सांसद मंत्री जे.पी. नड्डा ने कहा कि मामला विदेश मंत्रालय से उठाया जाएगा और पीड़ित परिवार की सहायता के हरसंभव प्रयास किए जाएंगे।

Vijay