Kangra: बैजनाथ में महिला से बड़ी कंपनियों की फ्रैंचाइजी देने के नाम पर 12 लाख की ठगी

punjabkesari.in Monday, Oct 28, 2024 - 10:57 AM (IST)

बैजनाथ (बावा): बैजनाथ में बड़ी कंपनियों की फ्रैंचाइजी देने के नाम पर बड़ी ठगी का मामला सामने आया है। आरोपित ने महिला को अपनी बातों में उलझा कर 12 लाख रुपए की ठगी की है। एसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री के दखल के बाद बैजनाथ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और मामले की छानबीन जारी है। सैमसंग और वन प्लस कंपनी की फ्रैंचाइजी देने के नाम पर बैजनाथ के कुदैल गांव के एक युवक ने उपमंडल के ही एक गांव की महिला से करीब 12 लाख की ठगी है।

इस मामले के सामने आने के बाद कुछ और लोग भी इस युवक से हुई ठगी की शिकायतें लेकर सामने आने लगे हैं। यह मामला कुछ महीने पहले का है और जिला पुलिस प्रमुख के पास शिकायत पहुंचने के बाद इस पर मामले में उक्त युवक के खिलाफ ठगी का मामला दर्ज किया गया है। महिला ने अपनी शिकायत में बताया कि युवक कपिल ठाकुर कुदैल गांव का निवासी है और बैजनाथ का होने के कारण वह उसे जानती थी। उक्त युवक ने उससे संपर्क कर उसे पहले अपने आप को सैमसंग और वन प्लस कंपनी का डीलर बताया और उसे भी इन कंपनी की फ्रैंचाइजी लेने के लिए कहा। 

इस संबंध में युवक ने बाकायदा कंपनी के नाम पर बनाई गई मेल आईडी से कागजात भी मेल किए। युवक ने इसके लिए केवल एक लाख रुपए की राशि जमा करवाने को कहा, जिसे उसने युवक के खाते में जमा करवा दिया। कुछ समय के बाद युवक ने बताया कि हस्ताक्षर न मिलने के कारण वह कागजात रद्द हो गए हैं। ऐसे में उसे और पैसा जमा करवाना होगा। ऐसा करते-करते उसने उक्त युवती से 8 लाख 92 हजार रुपए अपने खाते में जमा करवा लिया और इस दौरान कंपनी की तरह बनाई गई हर मेल महिला को भेजता रहा।

बाद में उसने महिला से 2 लाख 25 हजार और खाते में डलवाए और 52 हजार रुपए कैश लिया, जबकि एक युवती के खाते में भी 60 हजार रुपए की राशि डलवाई। ऐसा करते-करते युवक ने करीब 12 लाख रुपए की राशि महिला से ले ली। महिला को जब कुछ शक हुआ तो उसने अपने स्तर पर छानबीन की, तब पता लगा कि वह ठगी का शिकार हो गई है।

महिला का कहना है कि युवक स्थानीय था और कंपनी की मेल की तरह पूरे डॉक्यूमैंट और बैंक स्टेटमैंट भेजता था। ऐसे में उसे लगा कि यह सब ठीक होगा। बाद में युवती को पता चला कि इसी तरह से और लोग भी यहां ठगी का शिकार हुए हैं। ऐसे में मामला करोड़ों की ठगी का लग रहा है। युवक पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ा है। डीएसपी अनिल शर्मा ने बताया कि पुलिस ने इस मामले में कुदैल निवासी कपिल ठाकुर के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आरोपी पुलिस की पकड़ में होगा।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here
हिमाचल प्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ें Click Here
                                                                                         


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kuldeep

Related News