महिला आत्महत्या मामला : बेटी का शव ससुरालियों के आंगन में जलाने पर अड़े रहे मायके वाले

Friday, Nov 29, 2019 - 11:13 PM (IST)

सरकाघाट (ब्यूरो): समैला पंचायत के अल्सोगी गांव में महिला द्वारा फंदा लगाकर जान देने के मामले में सास-ससुर, पति व ननद को शुक्रवार को अदालत ने 4 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। घटना के बाद देर रात तक मायके पक्ष ने जमकर हंगामा किया और शव को बिना पोस्टमार्टम करवाए ही ससुरालियों के आंगन में जलाने पर अड़े रहे। स्थिति इतनी तनावपूर्ण हो गई थी कि सरकाघाट और मंडी से अतिरिक्त पुलिस बल मंगवाना पड़ा और मृतका के पति, सास-ससुर और विवाहित ननद को हिरासत में लेकर स्थिति पर नियंत्रण पाया गया।

पुलिस के पहरे में हुआ शव का पोस्टमार्टम, देवर ने दी भाभी को मुखाग्नि

शुक्रवार को नागरिक अस्पताल सरकाघाट में पुलिस के पहरे में ही पोस्टमार्टम करवाया गया और उसके बाद जब शव अल्सोगी पहुंचा तो उसके मायके वालों की ओर से करीब 3 गाडिय़ों में लोग आए और एक बार फिर अपना रोष प्रकट किया लेकिन वहां उपस्थित पुलिस के समझाने पर वे शव को श्मशानघाट ले जाने के लिए राजी हो गए तथा देवर ने भाभी के शव को मुखाग्नि दी। मृतक महिला अपने पीछे 3 साल की बेटी छोड़ गई है, जिसे महिला के मायके वाले अपने साथ ले गए हैं।

पिता बोला-बेटी को कम दहेज लाने पर प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले

मृतक महिला के पिता रणजीत सिंह पुत्र रूप लाल निवासी गांव रमेहड़ा, डाकघर भांबला, जिला मंडी ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है कि उसकी बेटी की शादी 2015 में विपन कुमार पुत्र शालिग्राम निवासी गांव अल्सोगी से हुई थी तथा शादी के पहले 6 महीने तक सब कुछ ठीक रहा लेकिन उसके बाद उसकी बेटी के ससुराल वाले उसे कम दहेज लाने पर उसका मानसिक उत्पीडऩ करने लगे।

Vijay