सुसाइड प्वाइंट महिला कॉन्स्टेबल हत्या मामले में चालक सहित महिला का पति व देवर गिरफ्तार

Tuesday, Dec 22, 2020 - 05:41 PM (IST)

रिकांगपिओ (रिपन) : जिला किन्नौर के रोघी कल्पा के पास सुसाइड प्वाइंट नामक स्थान पर गत 19 दिसम्बर को चालक द्वारा हरियाणा की महिला पुलिस कर्मी की धक्का देकर हत्या करने के मामले में पुलिस ने चालक सहित महिला के पति व देवर को गिरफ्तार कर लिया है। इन तीनों के खिलाफ थाना रिकांगपिओ में मामला भी दर्ज किया गया है। महिला पुलिस कर्मचारी की हत्या क्यों की गई इसका पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा तीनों से गहनता से पूछताछ की जा रही है। इस मामले की तह तक जाने के लिए तीनों को मंगलवार को कोर्ट में पेश किया गया जहाँ कोर्ट द्वारा तीनों को 5 दिनों के  पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। 

पुलिस अधीक्षक किन्नौर एसआर राणा ने बताया कि जांच के दौरान यह भी खुलासा हुआ है कि महिला कांस्टेबल रेखा शर्मा को चालक मनविंदर सिंह उक्त महिला को हत्या करने की मंशा से ही किन्नौर लेकर आया था। 18 व 19 दिसम्बर को तीन बार चालक महिला को सुसाइड प्वाइंट पर ले गया था तथा दो बार उसे हत्या करने का मौका नहीं मिला परन्तु तीसरी बार शनिवार शाम को  मनविन्दर सिंह ने मौका पाकर महिला को गहरी खाई में धकेल दिया जिससे उसकी मौत हो गई। 

एसपी किन्नौर ने यह भी बताया कि चालक मनविन्दर सिंह मृतक महिला के देवर कर्णव शर्मा का कर्मचारी रह चुका है तथा वह उसकी फर्म में ही काम करता था तथा निश्चित रूप से उसने किसी प्रलोभन में आकर ही महिला की हत्या की है। उन्होंने यह भी बताया कि इस हत्या के पीछे चालक के साथ साथ महिला के पति विनीत शर्मा व देवर कर्णव शर्मा भी शामिल हैं। इन तीनों के खिलाफ सबूत मिलने के बाद पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया है।यह भी छानबीन की जा रही है कि इस हत्याकांड के पीछे और लोग भी शामिल तो नहीं हैं। उन्होंने बताया कि  मंगलवार को इन तीनो अपराधियों को  अदालत में पेश किया गया जहां अदालत ने इन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा है।
 

prashant sharma