कोरोना से जंग जीतकर घर लौटी सरकाघाट की महिला, बेटे की मौत के गम में फूट-फूट कर रोई

Sunday, May 17, 2020 - 05:48 PM (IST)

गोहर/सरकाघाट (ब्यूरो): जिला मंडी के सरकाघाट की कोरोना से संक्रमित महिला स्वस्थ होकर अपने घर ब्राड़ता पहुंच गई है। रविवार को डॉक्टरों ने महिला को आश्वस्त किया कि अब वह पूरी तरह से ठीक है और अब आपको घर भेजा जा रहा है। जैसे ही महिला शांता देवी मेडिकल कॉलेज अभिलाषी चैलचौक से बाहर निकली तो बेटे अर्पित की मृत्यु के वियोग को छुपा नहीं सकी और जोर-जोर से रोने लगी, जिससे उनको घर खुशी-खुशी विदा करने आए लोग, स्वास्थ्य विभाग की टीम और यहां तक कि प्रशासनिक अधिकारियों की आंखें भी नम हो गईं। 

लोगों ने की फूलों की बारिश

इस दौरान जिला स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश ठाकुर, एसडीएम गोहर अनिल शर्मा, अभिलाषी यूनिवर्सिटी के चांसलर डॉ. टीआर अभिलाषी, खंड स्वास्थ्य अधिकारी ज्ञान चंद व डॉ. ललित गौतम समेत उपमंडल के कई अधिकारी मौजूद रहे। बता दें कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार को संक्रमित महिला के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे थे, जिसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई और मरीज पूरी तरह से स्वस्थ पाई गई। अभिलाषी परिसर केंद्र से घर की ओर जाते समय बाहर खड़े लोगों ने उनके स्वास्थ्य की कामना के चलते फूलों की बारिश की तथा महिला के जेठ प्रताप ने लोगों का अभिवादन किया।

घर पहुंचते ही बेटे की याद में छाती पीट-पीट कर रोई शांता देवी

गांव पहुंचते ही अभागी मां शांता देवी घर में अपने पति को बेटे की आत्मा की शांति के लिए दीपक जलाकर बैठे हुए देख फिर आंसू नहीं रोक पाई और छाती पीट-पीट कर अपने लाल के बिछुडऩे का संताप करती रही। गांव में लोगों का आना-जाना आजकल कम होने से इस परिवार पर इन दिनों दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है, जिससे शोक जताने भी लोग नहीं पहुंच पा रहे हैं।  

क्या कहते हैं जिला स्वास्थ्य अधिकारी

जिला स्वास्थ्य अधिकारी दिनेश ठाकुर ने कहा कि कोरोना संक्रमित पाए जाने पर महिला को 9 मई को मशोबरा शिमला से अभिलाषी इंस्टीच्यूट चैलचौक को शिफ्ट कर दिया गया था। महिला के साथ उनके जेठ प्रताप सिंह टैस्ट में भले ही नैगेटिव आए थे लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें अपनी निगरानी में रखने के आदेश दिए थे, जिस कारण दोनों को अभिलाषी स्थित केंद्र में अलग-अलग वार्डों में रखा गया था। अब दोनों की सैंपल रिपोर्ट नैगेटिव आई है, जिस कारण उन्हें घर भेज दिया है और अब दोनों को अपने घर पर ही क्वारंटाइन की अवधि पूरा करने को कहा है।

Vijay