बड़ी राहत : पटियाला से शिमला लौटी महिला की कोरोना से नहीं हुई मौत, नैगेटिव आई रिपोर्ट

Friday, May 08, 2020 - 12:15 AM (IST)

शिमला (योगराज): पटियाला से शिमला लौटी 43 वर्षीय महिला की वीरवार को मौत के बाद कोरोना की जांच को लिए सैंपल की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। महिला के लिए सैंपल की जांच आईजीएमसी की माइक्रोबायोलॉजी लैब में की गई। उक्त महिला बीते बुधवार को पटियाला से शिमला के नाभा में आई थी लेकिन नाभा में ही उसकी मौत हो गई। महिला को आईजीएमसी में ब्रॉट डैड अवस्था में लाया गया था। चिकित्सकों को महिला में कोरोना वायरस होने की आशंका थी, जिसके चलते उसका सैंपल लिया गया था लेकिन देर रात उसकी रिपोर्ट नैगेटिव आई है।

अस्थमा की मरीज थी महिला

महिला अस्थमा की मरीज थी और इसका उपचार भी चल रहा था। महिला की मौत के कारणों का पता लगाने के लिए शव का पोस्टमार्टम करवाया जा सकता है। आईजीएमसी के एमएस डॉ. जनक राज ने पुष्टि करते हुए बताया कि उक्त महिला हमारे पास ब्रॉट डैड लाई गई थी, जिसकी कोरोना जांच की रिपोर्ट नैगेटिव आई है। महिला के शव को डैड हाऊस में रखा गया है।

523 संदिग्धों के सैंपल लिए, 397 की रिपोर्ट नैगेटिव

प्रदेश के विभिन्न जिलों से वीरवार को 523 संदिग्धों के सैंपल लिए गए, जिनमें से 397 सैंपलों की रिपोर्ट नैगेटिव आई है, वहीं 126 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। राज्य में अब तक 17,492 लोगों को निगरानी में रखा गया था, जिनमें से 6970 लोगों ने 28 दिन की जरूरी निगरानी अवधि को पूरा कर लिया है और सभी स्वस्थ हैं, वहीं 10,522 लोग निगरानी में हैं। प्रदेश में अब तक 9005 लोगों की कोरोना को लेकर जांच की गई है जिनमें से 8833 की रिपोर्ट नैगेटिव आ चुकी है।

Vijay