सांस की तकलीफ से महिला की मौत, Corona जांच के चलते शव होल्ड किया

Wednesday, Apr 01, 2020 - 09:27 PM (IST)

मंडी (पुरुषोत्तम): नेरचौक मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में खांसी और बुखार से पीड़ित एक महिला की मौत हो गई है। अस्पताल प्रशासन ने एहतियातन शव को परिजनों को सौंपने से फिलहाल इंकार कर दिया है और महिला के सैंपल कोरोना वायरस जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिए हैं, जिनकी रिपोर्ट वीरवार को आएगी। बताया जा रहा है कि महिला बुधवार को ही मेडिकल कॉलेज मंडी जोनल अस्पताल से रैफर की गई थी जबकि उसका 3 दिन से जोनल अस्पताल में ही उपचार चल रहा रहा।

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र ने पुष्टि करते हुए कहा कि रेशमा देवी (38) पत्नी धनीराम गांव सोझा, डाकघर पंडोह, तहसील थाना सदर, जिला मंडी  को सांस की बीमारी के कारण दाखिल किया गया था, जिसको आईसीयू में रखा गया था लेकिन आज उसकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि एहतियातन महिला के सैंपल जांच के लिए टांडा भेज दिए हैं और उसके बाद ही महिला का शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

बताया जा रहा है कि महिला गरीब परिवार से संबंधित है और वह इस दौरान कहीं भी नहीं गई, लिहाजा उसमें कोरोना संक्रमण की कोई संभावना नहीं है। अस्पताल के चिकित्सकों ने भी माना है कि महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं है लेकिन मौत से पहले कोरोना जैसे लक्षण जरूर हैं, लिहाजा शव सैंपल रिपोर्ट आने तक कब्जे में रखा जाएगा।

Vijay