किडनी रोग से पीड़ित महिला ने फंदा लगाकर दी जान, पुलिस जांच में जुटी

Saturday, May 16, 2020 - 08:18 PM (IST)

सुंदरनगर (ब्यूरो): 4 साल से किडनी रोग से पीड़ित एक महिला ने घर के पंखे से फंदा लगाकर जान दे दी है। घर में एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें बीमारी से परेशानी की बात कही गई है। वहीं पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। मृतका की पहचान सुनीता (31) पत्नी हुसन निवासी गांव नाटन पंचायत पलोहटा के रूप में की गई है। जानकारी के अनुसार शनिवार को जब महिला का पति हुसन लाल और 13 साल का बेटा निकट ही कपड़े धोने गए तो इस दौरान वह दुपट्टे से फंदा बनाकर पंखे से झूल गई। घर आने पर पति और बेटे ने उसे जब फंदे पर झूलते देखा तो तुरंत नीचे उतार कर बचाने का प्रयास किया लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

2018 में 13 वर्षीय बेटी की हो चुकी है मौत

हुसन लाल ने घटना की सूचना बीएसएल कालोनी पुलिस थाना और परिवार को की। मृतका का परिवार आर्थिक तंगी व बीमारी से परेशान बताया गया है। महिला का किडनी का इलाज 4 साल से चल रहा है। इस दौरान 16 जनवरी, 2018 में इनकी 13 साल की बेटी पायल की भी शिमला में इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। हालांकि क्षेत्र के दानी सज्जनों ने बहुत मदद की और इलाज चल रहा था। वर्तमान में उसे डायलिसिस सैंटर द्वारा खून न बनने के कारण शिमला रैफर किया गया था और आर्थिक तंगी के बीच उसने बुधवार को शिमला जाना था।

मृतका के भाई ने जताया संदेह

बीबीएमबी कालोनी पुलिस थाना के एसएचओ एवं प्रभारी प्रकाश मिश्रा ने बताया कि पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्रवाई कर रही है। मृतका के भाई ने शमशी से फोन पर संदेह जताते हुए इनके सामने कार्रवाई करने की बात की है।

Vijay