महंगा पड़ा मवेशियों का चारा, महिला व वृद्ध को ऐसे मिली दर्दनाक मौत

Saturday, Dec 21, 2019 - 10:04 PM (IST)

गोहर (ब्यूरो): सराज क्षेत्र के 2 अलग-अलग स्थानों में मवेशियों की भूख मिटाने की एवज में 2 लोगों ने अपनी जान गंवा दी। पहले मामले में घास पत्तियां लाने गई सराज की छतरी पंचायत की 37 वर्षीय महिला की ढांक से गिरकर मौत हो गई। उक्त महिला विहणी जंगल में पशुओं के लिए चारा लेने गई थी। महिला जब पेड़ पर से पत्तियां काट रही थी तो अचानक उसका पैर फिसला और वह गहरी खाई में जा गिरी। महिला के साथ चारा लाने गईं अन्य महिलाओं ने कड़ी मशक्कत के बाद उसे ढांक निकालकर अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे गंभीर अवस्था में आनी रैफर कर दिया लेकिन आनी अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसने दम तोड़ दिया। जंजैहली पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के सुपुर्द कर दिया है।

72 वर्षीय बुजुर्ग की खाई में गिरकर मौत

दूसरी घटना बागाचनोगी क्षेत्र के गांव गरली पत्थर ढांक की है जहां मवेशी चराने गया 72 वर्षीय बुजुर्ग लच्छे राम ने अपनी जान गंवाई है। जानकारी के अनुसार दोपहर बाद जब लच्छे राम के पशु गरली की ढांक के समीप जाने लगे तो उन्हें रोकने के लिए जैसे ही वृद्ध आगे बढ़ा तो उसका पैर फिसल गया, जिससे वह गहरी खाई में जा गिरा और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। परिजनों व ग्रामीणों ने लच्छे राम को पीएचसी जंजैहली पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत जारी

प्रशासन की ओर से एसडीएम थुनाग ने दोनों मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार रुपए की फौरी राहत प्रदान कर दी है। पुलिस अधीक्षक मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने घटनाओं की पुष्टि की है। पुलिस ने दोनों घटनाओं में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

Vijay