युवती का ATM Card चोरी कर खाते से निकाले 97 हजार रुपए, 2 गिरफ्तार

Sunday, Jun 02, 2019 - 11:39 PM (IST)

शिमला: राजधानी में 2 युवकों द्वारा एक युवती का ए.टी.एम. कार्ड चोरी कर ए.टी.एम. से पैसे निकालने का मामला सामने आया है। युवती के खाते से शातिरों ने 97,000 रुपए निकाले हैं। पुलिस ने युवती की शिकायत पर त्वरित कार्रवाई करते हुए 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों की पहचान चाईली निवासी जितेंद्र और बालूगंज निवासी रशपाल के तौर पर हुई है। पुलिस को दी शिकायत में युवती ने कहा कि उसका ए.टी.एम. कार्ड चक्कर में ही कहीं खो गया था लेकिन इसका पता उसे 31 मई को तब चला जब उसने अपने मोबाइल पर पैसे निकलने के मैसेज देखे। युवती ने समरहिल के एस.बी.आई. बैंक की शाखा में मामले की शिकायत दी। बैंक से जब युवती ने पता किया तो पता चला कि ए.टी.एम. कार्ड का इस्तेमाल 3 जगह हुआ था। पहले ए.टी.एम. कार्ड का इस्तेमाल चक्कर में हुआ। इसके अलावा चंडीगढ़ में भी इसका इस्तेमाल हुआ।

दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. की फुटेज से पहचाने 2 युवक

जब पुलिस ने मामले में कार्रवाई शुरू की तो सबसे पहले पुलिस ने चक्कर में सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगाला लेकिन उसमें आरोपियों के चेहरे साफ नजर नहीं आए, ऐसे में पुलिस ने ए.टी.एम. के साथ लगती दुकान में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे को खंगाला। इसमें 2 युवकों को ए.टी.एम. से निकलते हुए देखा गया। इसके बाद पुलिस ने इन दोनों की तलाश शुरू की और आरोपियों को पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि युवती चक्कर की रहने वाली है और वह कच्चीघाटी में एक ऑटोमोबाइल शोरूम में कार्यरत है। पुलिस की आरोपियों से पूछताछ जारी है। पुलिस पूछताछ में यह पता लगा रही है कि आरोपियों ने युवती का ए.टी.एम. कार्ड किस जगह से चोरी किया है। इसके अलावा यह भी पता लगाया जा रहा है कि आरोपियों ने पहले भी किसी को ठगी का शिकार बनाया है या नहीं।

कब और कहां से कितने पैसे निकाले

दोनों शातिरों ने सबसे पहले 29 मई को चक्कर में लगे ए.टी.एम. पर कार्ड का इस्तेमाल किया और यहां से 40,000 रुपए निकाले। इसके बाद इन्होंने चंडीगढ़ घूमने का प्लान बनाया और वहां चले गए। चंडीगढ़ में इन्होंनं 30 मई को किसी ए.टी.एम. से 40,000 रुपए निकाले। इसी रात को ये शिमला आए और रात के समय फिर चक्कर के ए.टी.एम. में गए तथा फिर वहां से 17,000 रुपए निकाल लिए।

क्या बोले डी.एस.पी. शिमला

डी.एस.पी. शिमला  प्रमोद शुक्ला ने बताया कि ए.टी.एम. के माध्यम से एक युवती के खाते से पैसे निकालने का मामला पुलिस के ध्यान में आया है। पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है। जल्द ही इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। मामले को लेकर पुलिस की कार्रवाई जारी है।

Vijay