धर्मशाला में 4 से 6 जनवरी तक होगा विधानसभा का शीतकालीन सत्र, अधिसूचना जारी

Friday, Dec 30, 2022 - 11:52 PM (IST)

शिमला (योगराज): हिमाचल प्रदेश की 14वीं विधानसभा का पहला सत्र 4 से 6 जनवरी तक धर्मशाला के तपोवन स्थित विधानसभा भवन में आयोजित किया जाएगा। विधानसभा के इस शीतकालीन सत्र के पहले दिन प्रोटैम स्पीकर चंद्र कुमार नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाएंगे तथा दूसरे दिन विधानसभा के नए अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का चयन व राज्यपाल का अभिभाषण होगा। सत्र के तीसरे व अंतिम दिन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा व पारण होगा। विधानसभा सचिव की ओर से विधानसभा सत्र को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है।

सत्र के दौरान विपक्षी भाजपा की तरफ से करीब 600 कार्यालयों को डिनोटिफाई करने को लेकर हंगामा होने की संभावना है। इसके अलावा सत्र से पहले कांग्रेस विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व भाजपा विधायक दल की बैठक नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में होगी। उल्लेखनीय है कि इससे पहले विधानसभा सत्र का आयोजन 23 दिसम्बर से होना था, लेकिन मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के दिल्ली प्रवास के दौरान कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था। विधानसभा सत्र के बाद मंत्रिमंडल के सदस्यों को राजभवन में शपथ दिलाई जाएगी।

सत्र से पहले होगी सम्मान रैली
विधानसभा सत्र से पहले 3 जनवरी को धर्मशाला में नई सरकार के सम्मान में रैली होगी, जिसमें मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू शामिल होंगे। इससे पहले मनाली में विंटर कार्निवाल का शुभारंभ 2 जनवरी से होगा। इसका शुभारंभ भी मुख्यमंत्री को ही करना है।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay