पेखुवाला मारपीट केस को लेकर BJP का तंज, कहा- बेचारों की फौज बनकर रह गई है कांग्रेस(Video)

Tuesday, Aug 13, 2019 - 05:38 PM (IST)

शिमला (योगराज): ऊना क्षेत्र के निकटवर्ती पेखूबेला गांव में सोमवार देर रात शराब माफिया पर कार्रवाई के दौरान पुलिस टीम पर ही हमले का मामला सामने आने से प्रदेश में सियासत भी गरमा गई है। घटना में हमलावर कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा के पीएसओ और चालक बताये जा रहे हैं। घटना के बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। भाजपा अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने आरोप लगाते हुए कहा कि ऊना में लम्बे समय से कांग्रेस के लोग शराब, खनन माफिया और नशे के कारोबार में संलिप्त है। विधायक के संरक्षण में कारोबार चल रहा है।

अब तक जितने लोग पकड़े गए है उसमें अधिकतर कांग्रेस के लोग है। शराब पंजाब से अवैध रूप से लाई जा रही है। उन्होंने कहा कि ऊना में पुलिस ने अवैध शराब पकड़ी लेकिन तस्करों को बचाने के लिए विधायक की गाड़ी में पीएसओ और चालक ने पुलिस के साथ मारपीट की है। नशा माफिया के तार कहा तक जुड़े है और कहा कहा बात करते है इसकी जांच होनी चाहिए। अगर विधायक भी इसमें संलिप्त है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। वहीं मामले को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने विधायक सतपाल रायजादा का बचाव करते हुए कहा कि भाजपा जनता का ध्यान भटकाने के लिए कांग्रेस के विधायक पर नशा तस्कर को संरक्षण के झूठे आरोप लगा रही है जो कि सरासर गलत है।

ऊना सदर के कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने पहले भी नशा व खनन तस्करों के खिलाफ आवाज़ उठाई थी और तस्करों के विरोध में ऊना के पुलिस अधीक्षक का घेराव भी किया था। राठौर ने कहा कि उनकी मामले को लेकर विधायक से बात हुई है और विधायक हर पुलिस जांच करवाने के लिए तैयार है । भाजपा के आरोप निराधार हैं। बहरहाल पुलिस ने शराब के साथ पकड़े व्यक्ति एवं कांग्रेस विधायक के पीएसओ और चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले को लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। वहीं कांग्रेस विधायक सतपाल रायजादा ने मामले को लेकर उनके खिलाफ जानबूझकर लेकर साजिश रचने के आरोप लगाए हैं।

kirti