कोरोना की मुसीबत का कारण कौन? संकट में फंसे लोग बता रहे हैं सब : राणा

punjabkesari.in Thursday, Apr 02, 2020 - 05:57 PM (IST)

हमीरपुर : राज्य कांग्रेस उपाध्यक्ष एवं विधायक राजेंद्र राणा के सेल फोन पर लगातार दूसरे दिन भी राज्य के बाहर फंसे लोगों का गुस्सा व गुबार सरकार के प्रति जमकर फूटा है। राष्ट्रीय आपदा के दौर में राणा के सेल फोन नंबर पर सरकार की सुस्त कार्यप्रणाली को लेकर लोग सरकार को खूब कोसते रहे। राणा ने कहा कि अब परेशानी के आलम में फंसे लोगों ने इस खराब स्थिति के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि हिंदुस्तान में कोरोना वायरस पैदा नहीं हुआ। जब विदेशों से कोरोना के फैलने की सूचनाएं आ रही थी तब सरकार ने मामले की गंभीरता को समझते हुए विदेशों से आने वाले हिंदुस्तानियों को क्वारंटाईन किया होता व विदेशी नागरिकों के आने पर पाबंदी लगाई होती तो देश आज इस महामारी की सजा नहीं भुगत रहा होता। 

लोगों ने यह भी कहा कि हमारी बेटियां व अन्य परिजन अभी भी राज्य के बाहर फंसे हुए हैं, बेटियां जो हिमाचली लोगों की चिंता का सबब बन गई हैं। लोगों ने बताया कि हमारी बेटियों के साथ पढने वाले सहपाठी पंजाब सरकार ने घर भिजवा दिए हैं, ऐसे में इस मुसीबत का सामना हमारी बेटियां अकेली कर रही हैं, जो कि बड़ा परेशानी का कारण है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने बताया कि महामारी के संकट की सूचना के बावजूद केन्द्र सरकार अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प की मेहमाननवाजी में व्यस्त और मस्त रही। जब मेहमाननवाजी से फुर्सत मिली तो एमपी में सरकार को गिराने व बनाने में व्यस्त रही और इधर कोरोना वायरस से इन्फेक्टड़ लोग हवाई जहाजों में भर-भर कर यमलोक का पैगाम लाते रहे। 

उन्होंने कहा कि लुधियाना में फंसे कुछ लोगों ने बताया कि जब लोकसभा में विपक्ष इस कोरोना के खतरे से सरकार को सचेत कर रहा था तो सता के मद में मस्त सरकार विपक्ष का मजाक उड़ा रही थी। लोग फोन पर बता रहे हैं कि अगर विपक्ष की बात पर गौर करते हुए सरकार तभी देश की सरहदें सील करती तो आज देश में लॉकडाउन की स्थिति नहीं होती और हम लोग ऐसे परेशान न होते। उन्होंने कहा कि कांगड़ा व बिलासपुर के अभिभावकों ने बताया कि उनकी बच्चियां राज्य से बाहर फंसी हुई हैं।

लॉकडाउन में देरी के कारण आज पूरा देश मुसीबत में पड़ा है, लेकिन हैरानी यह है कि इस दौर में भी अगर कोई किसी की बात सुन रहा है तो बीजेपी को इसमें राजनीति नजर आ रही है। टौणीदेवी के एक अभिभावक ने बताया कि यह तो हद हो गई है कि अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए राजनीति बीजेपी कर रही है और राजनीति करने का ठीकरा कांग्रेस के सिर फोड़ा जा रहा है। इधर राणा ने मदद मांग रहे सभी लोगों व प्रदेशवासियों से अपील की है कि संकट की इस घड़ी में वह संयम रखें। उनकी हर शिकायत सरकार तक पहुंचाने का प्रयास जारी है। सरकार के प्रयासों व एहतियाती कदमों का कांग्रेस स्वागत व सहयोग कर रही है। प्रदेश के बाहर फंसे लोगों की हर संभव मदद का प्रयास सरकार के साथ कांग्रेस भी कर रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

prashant sharma

Recommended News

Related News