चर्चित बाबा कहां से लाया 25 करोड़ की मूर्तियां, सरकार करे जांच

Thursday, Jul 06, 2017 - 12:08 AM (IST)

कंडाघाट: बुधवार को उपमंडल कंडाघाट के रुड़ा स्थित महापना देवता मंदिर में हुई बैठक में चर्चित बाबा अमरदेव के रामलोक मंदिर में 25 करोड़ रुपए की मूर्तियों की जांच की मांग उठी। लोगों ने कहा कि इसकी जल्द से जल्द सरकार को जांच करवानी चाहिए कि ये मूर्तियां कहां से लाई गईं और बाबा इतना पैसा कहां से लाया। यह भी मांग की गई कि बाबा अमरदेव से सख्ती से पूछताछ की जाए कि बाबा कहां का रहने वाला है।

मंदिर में 2 साल से रिक्त गूर का पद भरा 
श्री महापना कमेटी के प्रधान जगदीश चंद की अध्यक्षता में बाबा अमरदेव के खिलाफ  हुई बैठक में उपमंडल कंडाघाट के अलावा जिलाभर से लोगों ने भाग लिया। बैठक में सबसे पहले मंदिर में पिछले 2 साल से गूर का जो पद रिक्त था उस पर नए गूर को बिठाया गया। बैठक में सभी लोगों ने कहा कि बाबा अमरदेव को किसी भी सूरत में इस जगह पर आने नहीं दिया जाएगा, साथ ही लोगों ने एक स्वर में कहा कि साढ़े 3 साल के भीतर यह बाबा 25 करोड़ रुपए की मूर्तियां कहां से लाया है इसकी भी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए ताकि प्रदेशभर के लोगों को इस बाबा की असलियत पता लगे।

महापंचायत के लिए होगी बैठक
श्री महापना देवता कमेटी के प्रधान जगदीश चंद ने बताया कि बाबा अमरदेव को लेकर एक महापंचायत का कार्यक्रम रखा गया था लेकिन 5 जुलाई को देवताओं का कार्यक्रम होने के चलते देवस्थल में आम बैठक का ही आयोजन किया गया। जल्द ही श्री महापना देवता कमेटी द्वारा एक बैठक का आयोजन किया जाएगा, जिसमें विवादित बाबा अमरदेव को लेकर आयोजित की जाने वाली महापंचायत किस दिन रखनी है, उसका निर्णय लिया जाएगा।