जब जनमंच में कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा ने जनता से मांगी माफी, जानिए क्या रही वजह (Video)

Sunday, Jan 06, 2019 - 09:40 PM (IST)

मंडी (नीरज): जनमंच में जब स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली को लेकर जनता ने प्रमुखता से अपनी बात रखी तो कैबिनेट मंत्री अनिल शर्मा को खेद जाहिर करते हुए जनता से माफी मांगनी पड़ी। यह वाकया घटा मंडी जिला के सदर विधानसभा क्षेत्र के तहत आने वाले साईगलू में आयोजित जनमंच में। यह क्षेत्र अनिल शर्मा का अपना गृहक्षेत्र है और यहां आयोजित जनमंच की अध्यक्षता खुद अनिल शर्मा ने ही की। कोटली क्षेत्र के एक व्यक्ति ने मामला उठाया कि उसे कोटली अस्पताल में टैटनस का टीका तक नहीं मिला और इलाज के लिए दर-दर भटकना पड़ा। इसके साथ ही जिला में चल रही डॉक्टरों की कमी का मामला भी लोगों ने प्रमुखता से उठाया। इस पर मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से जबावतलबी की और उन्हें फटकार लगाई। वहीं मंत्री ने जनता से माफी भी मांगी।

भवन तो बनाए लेकिन मैन पावर नहीं जुटा पा रही सरकार

उन्होंने माना कि सरकार स्वास्थ्य संस्थानों के नाम पर बड़े-बड़े भवन तो बना रही है लेकिन उनके संचालन के लिए मैन पावर नहीं जुटा पा रही। मंत्री ने इसके लिए जनता से खेद प्रकट किया और माफी मांगी। अनिल शर्मा ने कहा कि आज प्रदेश में स्वास्थ्य विभाग चिंता का विषय बना हुआ है और इसमें मैन पॉवर की कमी के कारण लोगों को बेहतर सेवाएं नहीं मिल पा रही हैं। अनिल शर्मा ने अपने संबोधन में भी कहा कि बदहाल स्वास्थ्य सेवाओं के लिए उन्होंने जनता से माफी मांग ली है।

मैन पावर की कमी से जूझ रहे अधिकतर अस्पताल

बता दें कि जिला के अधिकतर अस्पताल इस वक्त मैन पावर की कमी से जूझ रहे हैं और इनके भवन मात्र सफेद हाथी बनकर रह गए हैं। विपक्षी दल और आम जनता आए दिन इस मुद्दे को प्रमुखता से उठा रही है। अब जनमंच में भी इससे संबंधित शिकायतें पहुंचना शुरू हो गई हैं, जिसके चलते मंत्री को जनता से माफी तक मांगनी पड़ रही है। इस मौके पर उनके साथ मंडी के सांसद राम स्वरूप शर्मा और अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौजूद रहे।

Vijay