शहीद स्मारक धर्मशाला में स्वर्णिम विजय मशाल का स्वागत, शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि

9/14/2021 10:05:49 PM

धर्मशाला (कर्मपाल): स्वर्णिम विजय दिवस पर शहीद स्मारक धर्मशाला में स्वर्णिम विजय मशाल स्थापित की गई व 1971 सहित अन्य युद्धों में अपने प्राण न्यौछावर करने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस दौरान 9वीं कोर के स्टेशन कमांडर ब्रिगेडियर मनोज कुमार शर्मा ने श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इस विजय मशाल का शुभारंभ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया था। यह विजय मशाल पूरे देश के सैन्य क्षेत्रों में घूम रही है और जम्मू-कश्मीर के बाद हिमाचल पहुंची है और यहां स्थापित करने के बाद पंजाब जाएगी। 15 सितम्बर को क्रिकेट स्टेडियम में आम जनता के लिए भव्य कार्यक्रम आयोजित होगा जोकि 10 बजे शुरू होगा।
PunjabKesari, Martyr Memorial Image

उन्होंने कहा कि यह विजय मशाल आम जनमानस को भी देश हित में कुछ न कुछ करने का संदेश देती है। उन्होंने बताया कि 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सैनिकों को श्रद्धांजलि देने के लिए 4 विजय मशाल प्रज्वलित की गई थीं जिन्हें देश के अलग-अलग कोनों में घुमाया जा रहा है। इसी कड़ी में मंगलवार को विजय मशाल धर्मशाला शहीद स्मारक में स्थापित की गई है। कार्यक्रम में कांगड़ा के कोहाला के सेवानिवृत्त कर्नल करतार सिंह ने भी शिरकत की, जो स्वयं 1971 के युद्ध का गवाह बने थे और 13 दिन चले इस युद्ध में भाग लिया था। कार्यक्रम के दौरान प्रशासन की ओर से डीसी कांगड़ा डाॅ. निपुण जिंदल सहित अन्य अधिकारी व राज्य शहीद स्मारक के पदाधिकारी मौजूद रहे।

उधर, राजकीय अध्यापक शिक्षण महाविद्यालय धर्मशाला की भारत स्काऊट एंड गाइड की इकाई रोवर रेंजर ने शहीद स्मारक में शहीदों को सलामी दी। इस मौके पर रोवर लीडर डाॅ. राजीव कुमार एवं रेंजर लीडर प्रो. रीनू चौधरी के निर्देशन में 2 मिनट का मौन भी रखा गया।

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vijay

Recommended News

static