Weather Update: रविवार से करवट बदलेगा मौसम, सोमवार को यैलो अलर्ट

Friday, Nov 24, 2023 - 10:40 PM (IST)

शिमला (संतोष): हिमाचल में रविवार से मौसम करवट बदलेगा और सोमवार को यैलो अलर्ट रहेगा। प्रदेश में 30 नवम्बर तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार 26 नवम्बर से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा जो उत्तर-पश्चिम और पश्चिम भारत को प्रभावित करेगा और इसका असर हिमाचल में भी देखने को मिलेगा। 

मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के अनुसार शनिवार को प्रदेश में मौसम साफ रहेगा जबकि रविवार को मध्य व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा व हिमपात होगा। यैलो अलर्ट वाले सोमवार के दिन मैदानी इलाकों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा जबकि मध्य व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की वर्षा व हिमपात होगा। 28, 29 व 30 नवम्बर को मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क जबकि मध्य व उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा व हिमपात होने की आशंका है।

शुक्रवार को राजधानी शिमला सहित अधिकांश हिस्सों में मौसम साफ रहा और ऊना में अधिकतम तापमान 27.8, राजधानी शिमला में 18.2 डिग्री तापमान रहा जबकि समधो में न्यूनतम तापमान माइनस 1 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। मैदानी इलाकों में शिमला से भी कम तापमान चल रहा है और वहां की रातें शिमला से भी और अधिक सर्द हो गई हैं।
हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay