Weather Update : हिमाचल में शनिवार से फिर बिगड़ेंगे मौसम के मिजाज, 3 दिन का यैलो अलर्ट

Thursday, May 11, 2023 - 10:06 PM (IST)

शिमला (संतोष): 2 दिन से धूप खिलने से प्रदेश में तापमान में भी बढ़ौतरी हुई है। मौसम विभाग की मानें तो शुक्रवार को भी मौसम साफ व शुष्क रहेगा लेकिन शनिवार से आगामी 3 दिनों तक मौसम लोगों को फिर परेशान करेगा क्योंकि इन 3 दिनों के लिए फिर से यैलो अलर्ट जारी किया है। राजधानी सहित प्रदेश के अधिकांश इलाकों में खिली धूप के बाद तापमान में बढ़ौतरी हुई है। ऊना में सर्वाधिक 39.0 डिग्री सैल्सियस तापमान रिकाॅर्ड किया है जबकि राजधानी शिमला में अधिकतम तापमान 24.6 डिग्री रहा है जबकि केलांग में न्यूनतम तापमान 1.1 डिग्री आंका गया है। हिमाचल में अभी भी 16 सड़कें, 8 ट्रांसफार्मर व 1 पेयजल योजना बाधित चल रही है। 

बारिश, ओलावृष्टि व आंधी-तूफान बढ़ाएंगे परेशानी
बारिश, ओलावृष्टि व आंधी-तूफान के अलर्ट से लोगों की परेशानियां फिर से बढ़ जाएंगी। मौसम विभाग के अनुसार 13 से 15 मई तक मैदानी, निचले व मध्यम पहाड़ियों पर ओलावृष्टि व आंधी-तूफान का यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान मैदानी/निचले पर्वतीय क्षेत्रों में 13 मई को शुष्क, 14 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा व 15 मई को शुष्क, मध्य पर्वतीय क्षेत्रों में 13 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की, 14 मई को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम, 15 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा, उच्च पर्वतीय क्षेत्रों में 13 मई को 1-2 स्थानों पर हल्की वर्षा/हिमपात, 14 मई को कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/हिमपात व 15 मई को एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा/हिमपात होने की संभावनाएं हैं। 

यैलो अलर्ट के दौरान बरतें सावधानी
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरिंद्र पाल ने कहा कि शुक्रवार को सभी इलाकों में मौसम साफ व शुष्क रहेगा लेकिन 13 से 15 मई तक मौसम खराब रहेगा और इस दौरान यैलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान संबंधित विभागों द्वारा जारी सलाह व दिशा-निर्देशों का लोग पालन करें। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay