Weather : अटल टनल व कोकसर में गिरे बर्फ के फाहे, शिमला में बारिश से मौसम कूल-कूल

Tuesday, Apr 18, 2023 - 10:27 PM (IST)

शिमला/मनाली (संतोष/ब्यूरो): हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला बारिश होने से मौसम कूल-कूल हो गया, लेकिन प्रदेश के मैदानी क्षेत्रों की तपिश अभी भी बरकरार है। वहीं सोलन जिला में भी बारिश हुई है। सिरमौर व ऊना में करीब 38 डिग्री अधिकतम तापमान रहा है। मौसम विभाग द्वारा बुधवार को भी ओरैंज अलर्ट का पूर्वानुमान बताया गया है और ऐसे में मैदानी इलाकों में भी बारिश होने की संभावनाएं बनी हुई हैं। मंगलवार को राजधानी शिमला में दोपहर को बारिश की बौछारें गिरीं। 

बर्फ के फाहे गिरते देख झूम उठे पर्यटक
उधर, बर्फ का दीदार करने लाहौल के पर्यटन स्थल अटल टनल व कोकसर गए पर्यटक आसमान से गिरते बर्फ के फाहों को देखकर झूम उठे। दोपहर बाद बर्फ के फाहों का दौर रुक-रुक कर जारी रहा। मनाली के पर्यटन स्थल गुलाबा सहित राहनीनाला, ब्यासनाला, सागू फाल, मढ़ी, राहनीनाला व लाहौल के पर्यटन स्थल कोकसर, ग्रांफू, राक्षी ढांक में बर्फ के फाहे गिरे जबकि निचले इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई है। मनाली के अधिकतर होटलों में ऑक्यूपैंसी 50 से अधिक चल रही है। एसपी लाहौल-स्पीति मानव वर्मा ने बताया कि कोकसर सहित अटल टनल  की ओर पर्यटकों की आवाजाही मौसम पर निर्भर रहेगी।

वीरवार को भी भारी वर्षा का अलर्ट 
हिमाचल प्रदेश के मैदानी व मध्य पर्वतीय कई भागों में वीरवार को भारी बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ का ओरैंज अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश के कई भागों में 22 अप्रैल तक मौसम खराब बना रहने की संभावना है। 

हिमाचल की खबरें Twitter पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here
अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

Content Writer

Vijay